नाखून का आकार खोलते हैं आपके जीवन से जुड़े ढेरों राज़, क्लिक कर जानें..

Food & Drinks

आपको ये जानकर थोड़ी हैरानी होगी कि आपके नाखून का आकार आपके चरित्र और व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताता है. चलिए आज हम आपको नाखूनो के आकार से आपके व्यक्तित्व के बारे में बताते है.

आयताकार-वर्गाकार-चौड़े

जिसके नाख़ून लंबे और आयताकार होते है, वो लोग राज रखने वाले, बुद्धि और हास्य से भरे हुए एक खुशहाल व्यक्ति होते है. अक्सर ऐसे लोग कुछ नया सिखने के लिए उत्सुक रहते है. जिनका नाख़ून चौड़ा होता है ऐसे व्यक्ति तेज और चौकस होते हैं. ये अपने शब्दों को ध्यान से बोलते है. इसके साथ ऐसे व्यक्ति चरित्रवान भी होते हैं. ऐसे लोग मेहनती और दूरदर्शिता से भरपूर होते है.

आयताकार वर्गाकार नाख़ून वाले व्यक्ति दुसरे लोगो को संगठित, व्यवस्थित करने में माहिर होते है या यूँ कहे कि ऐसे व्यक्ति नेता के परवर्ती वाले होते है. जो जिम्मदारियों को अच्छी तरह से निभाते है. इसके साथ साथ दुसरे लोगो की सहायता करने के लिए तत्पर रहते है.

छोटे और गोल नाख़ून

छोटे और गोल नाख़ून वाले व्यक्ति संकलपी, रचनात्मक एवं मजेदार और उत्साह से भरपूर होते है. ऐसे व्यक्ति जल्दी दुसरो को आकर्षित कर लेते है. इसके साथ साथ किसी भी परिस्थिति का सामना करने के लिए तत्पर रहते है.

ओवल आकार के नाख़ून वाले व्यक्ति रचनात्मक, जेंटल और प्यारे होते हैं. दुसरो लोगो या आसपास की चीजो के प्रति बेहद संवेदनशील होते हैं. ऐसे लोग किसी भी स्थिति में शांत ढंग से कार्य करते है. जिस कारण दुसरे लोग इनसे जल्दी प्रभावित हो जाते हैं. ऐसे लोग किसी काम को पूरे दिल और जुनून से करते हैं.

पॉइंट या त्रिभुजाकार

त्रिभुजाकार आकार के नाख़ून वाले व्यक्ति अपने लक्ष्य भेदने में सपष्ट नहीं रहते है. ये हमेशा कार्य को कम समय में करने के लिए उपाय खोजते रहते है इसलिए “वर्क स्मार्ट, नॉट हार्ड” के सिद्धांत पर काम करते हैं.

असमान कटनशील (त्वचा) नाख़ून

असमान कटनशील (त्वचा) नाख़ून वाले व्यक्तियों का जीवन सबसे अलग होता है. ऐसे व्यक्ति संगीत कला के क्षेत्र में काफी नाम कमाते है. इसके साथ साथ ऐसे लोग कड़ी मेहनत में विश्वास रखते है,