भारत की 9 सबसे लोकप्रिय पत्रकार : देखिए पहले कैसे दिखते थे और आज कैसे लगते है?

समय के साथ भारतीय पत्रकारिता में काफी बदलाव आया है। अब पत्रकारिता जनसंचार और जागरूकता फैलाने का माध्यम ही नहीं, पैसा कमाने का जरिया भी बन गई है। पिछले कई सालों में भारत के लोकप्रिय पत्रकारों के रहन-सहन और रहन-सहन में भी इससे काफी बदलाव आया है। बदलती पत्रकारिता के साथ पत्रकारों में भी काफी बदलाव आया है। जानिए भारत के कुछ प्रमुख पत्रकारों के बदले हुए चेहरे के बारे में। इतने सालों में उनका करियर उन्हें कहां से कहां ले आया?

1. सुधीर चौधरी

डीएनए फेम सुधीर चौधरी का पत्रकारिता का सफर ज़ी न्यूज़ से शुरू हुआ और आज वह ज़ी न्यूज़ के प्रधान संपादक हैं।

2. रजत शर्मा

‘आपकी अदालत’ से अपनी पहचान बनाने वाले रजत शर्मा आज इंडिया टीवी के प्रधान संपादक बन गए हैं। उनका शो ‘आज की बात’ प्राइम टाइम के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो में से एक है।

3. बरखा दत्त

बरखा दत्त, जिन्होंने NDTV के लिए काम किया है, ने कारगिल युद्ध पर रिपोर्टिंग करके पूरी दुनिया में अपने लिए एक जगह बनाई है। एक सामान्य पत्रकार से लेकर देश का सबसे लोकप्रिय पत्रकार बनने तक का उनका सफर हम सभी ने देखा है।

4. राजदीप सरदेसाई

राजदीप सरदेसाई इंडिया टुडे ग्रुप के एक सम्मानित सदस्य हैं। वे इंडिया टुडे के कंसल्टिंग एडिटर भी रह चुके हैं. राजदीप पत्रकारिता जगत के जाने माने एंकर हैं।

5. अर्नब गोस्वामी

अपनी आक्रामक शैली की पत्रकारिता के लिए जाने जाने वाले अर्नब ने कई मीडिया हाउस के लिए काम किया है। आज उनका अपना चैनल – रिपब्लिक भारत है, जिसमें वे पत्रकारिता के अपने तरीके पर जोर देते हैं।

6. अंजना ओम कश्यप

अंजना ओम कश्यप आज तक का एक जाना-माना चेहरा हैं जो अपनी निडर पत्रकारिता के लिए जानी जाती हैं। इतने सालों में उनमें और उनकी पत्रकारिता में काफी बदलाव आया है।

7. अजीत अंजुम

अजीत अंजुम एक नेक और तेज पत्रकार माने जाते हैं, जो अपने सवालों से अच्छा-बुरा बोलना बंद कर देते हैं। उन्होंने News24 औरत इंडिया टीवी के प्रबंध संपादक के रूप में काम किया है।

8. श्वेता सिंह

आज तक और इंडिया टुडे ग्रुप की लीडिंग लेडी फेस श्वेता सिंह को कौन नहीं जानता है. श्वेता को सबसे देशभक्त से जुड़े कार्यक्रमों को होस्ट करते हुए देखा गया है।

9. रवीश कुमार

NDTV के रवीश कुमार भारत के सबसे लोकप्रिय पत्रकारों में से एक हैं। उन्हें पत्रकारिता के प्रसिद्ध ‘रमन मैग्सेसे अवार्ड’ से भी सम्मानित किया जा चुका है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *