ऐतिहासिक फैसला: किसी भी सरकारी पद पर नहीं रहेगा कोई क्रिकेट खिलाड़ी, विराट से पद छोड़ने को कहा

देश

Mumbai : BCCI ने ऐतिहासिक फैसला लेते हुए हाल ही में आदेश जारी किया कि कोई भी क्रिकेट खिलाड़ी सरकारी पद पर नहीं रहेगा। BCCI ने तमाम खिलाड़ियों को पद छोड़ने के लिए कहा है।

दरअसल,बीसीसीआई ने कप्तान विराट कोहली पर दबाव बनाया है। उन्हें ‘कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट’ के तहत ओएनजीसी (ऑयल एंच नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड) का मैनेजर पद छोड़ने को कहा है।

‘कॉन्फ्लिक्ट ऑफ इंटरेस्ट’ के मुद्दे पर पहले भी सुनील गावस्कर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली जैसे भारत के दिग्गज क्रिकेटर परेशान रहे हैं। और अब विराट कोहली की बारी है। मीडिया रिपोर्ट को मानें, तो बीसीसीआई ने विराट को ओएनजीसी से खुद को अलग करने को कह दिया है।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने बोर्ड को सलाह दी है कि वह सार्वजनिक क्षेत्र के फर्मों से जुड़े सभी क्रिकेटर्स को नौकरी छोड़ने को कहे। सुप्रीम कोर्ट की क्रिकेट प्रशासक समिति (सीओए) ने बोर्ड को यह स्पष्ट कर दिया है कि कोई भी खिलाड़ी किसी सरकारी या सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के पदों पर नहीं रह सकता है।

विराट कोहली ने कई स्थानीय टूर्नामेंट में ओएनजीसी का प्रतिनिधित्व किया है। कप्तान के अलावा बीसीसीआई ने अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा सहित करीब सौ भारतीय क्रिकेटरों को सख्त चेतावनी जारी की है, जो सार्वजनिक क्षेत्र के फर्म से जुड़े हुए हैं। इस मुद्दे पर नई दिल्ली में होने वाली अगला एसजीएम में चर्चा की जाएगी।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।