Uncategorized

आपके पति आपसे जॉब छोड़ने को कहें, क्या करेंगी?, पढ़ें लड़की का जवाब

इलाहाबाद. यूपी लोक सेवा आयोग की तरफ से आयोजित PCS(J) 2016 का रिजल्ट 13 अक्टूबर को हुआ था। गोविंदपुर, इलाहाबाद की रहने वाली आकृति गौतम ने 54वीं रैंक हासिल की है। सिविल जज की परीक्षा उन्होंने फर्स्ट अटेंप्ट में क्लियर की है।

सवाल- मान लीजिए, आपके पति की भी सरकारी जॉब है, लेकिन आपसे बहुत दूर पोस्टेड हैं। वो आपसे नौकरी छोड़ने को कहें, क्या करेंगी?

जवाब- मेरे लिए परिवार के लोग भी इंपॉर्टेंट हैं। मैं उन्हें साथ लेकर चलना चाहती हूं। अगर मेरे हस्बैंड ऐसा कहते हैं तो मैं उन्हें समझाऊंगी। हो सकता है, वो पहली बार में ना मानें। लेकिन मैं कोशि‍श करती रहूंगी। मुझे विश्वास है कि वो जरूर समझेंगे।

अलग-अलग जगहों पर हुई पढ़ाई, बीएएलएलबी में रहीं टॉपर

– आकृति के पिता बीके गौतम पहले इलाहाबाद हाईकोर्ट में वकालत करते थे, बाद में झारखंड में अपर जिला जज के रूप में नियुक्त हुए। उसकी वजह से आकृति की पढ़ाई अलग-अलग जगहों पर हुई।

– क्लास सेवेंथ तक की पढ़ाई गर्ल्स हाईस्कूल और कॉलेज इलाहाबाद से की है। फिर क्लास 8th से 10th की पढ़ाई सेंट मेरिज इंग्लिश हाई स्कूल जमशेदपुर झारखंड से हुई है।

– पटना बिहार के चाणक्य नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में एडमिशन मिल गया। फिर यहां से 5 इयर्स इंटीग्रेटेड बीएएलएलबी ऑनर्स कोर्स 2010 से 2015 तक किया। जिसमें आकृति ने टॉप किया।

– 2015 में आकृति ने नेशनल स्कूल ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटी बेंगलुरु कर्नाटका के LL.M में एडमिशन हुआ। 2015-16 में कोर्स के लिए आकृति को अगस्त में तत्कालीन राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से 3 गोल्ड मेडल भी मिले।

अनमैरिड आकृति मां-बाप की हैं इकलौती संतान

– आकृति ने बताया, ”मेरे परिवार में 3 सदस्य हैं, मैं, मां रीता गौतम, जो हाउसवाइफ हैं और मेरे पिता बीके गौतम जो झारखंड स्टेट में प्रिंसिपल डिस्ट्रिक्ट जज फैमिली कोर्ट कोडरमा है। मैं अपने माता-पिता की इकलौती संतान हूं। अभी शादी नहीं की, क्योंकि कैरियर सबसे जरूरी होता है।”

– ”मैंने अपने पिताजी को बचपन से ही अधिवक्ता एवं न्यायिक पदाधिकारी के रूप में देखते आ रहे हैं। इस नौकरी का अनुशासन-कार्य पद्धति की जानकारी होने के कारण न्यायपालिका से जुड़ने की इच्छा हुई, इसलिए मैंने न्यायिक सेवा को चुना।”

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More