indian army आतंकवाद देश

कश्मीर में भारतीय सेना ने दिखाया अपना रौद्र रूप, ठोक डाले 80 आतंकी, घाटी में छाया मौत का सन्नाटा

श्रीनगर : मोदी सरकार ने कश्मीर मुद्दे को सुलझाने का बीड़ा उठाया हुआ है. आतंकियों और अलगाववादियों के रहते ऐसा करना संभव नहीं. इसी के चलते सेना को कश्मीर से सभी आतंकियों का सफाया करने के आदेश मिले हुए हैं. जम्मू-कश्मीर में सेना ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन ‘ऑल आउट’ शुरू कर रखा है. खबर है कि बड़े पैमाने पर चल रहे सेना के इस अभियान को बड़ी कामयाबी मिली है. भारतीय सेना ने 80 बेहद खूंखार आतंकियों को ठोक डाला है.

80 आतंकी गए, 115 बाकी

“”

इन आतंकियों को मारने में भारतीय सेना को 6 महीने से भी कम वक़्त लगा. सेना ने बताया है कि आतंकियों के गढ़ दक्षिणी कश्मीर में अभी भी 115 आतंकी हैं. इनमें 100 के करीब स्थानीय आतंकी हैं, जबकि 15 पाकिस्तानी आतंकी भी छिपे हुए हैं. इनके मरने की खबर भी जल्द ही आने वाली है.

“”

गुरुवार देर रात आतंकियों से एनकाउंटर के दौरान 2 जवान शहीद हो गए थे. पंपोर के पास सामबोरा गांव में हुए इस एनकाउंटर में एक आतंकी को ठोका गया, जबकि 2 आतंकी भाग गए. सेना की ओर से बताया गया कि मारे गए आतंकी का नाम बदर था और वह जैश-ए-मोहम्मद का आतंकी था.

भारतीय सेना की विक्टर फोर्ट के जीओसी (जनरल ऑफिसर कमांडिंग) ने मीडिया को जानकारी दी कि सेना ने पिछले 6 महीने में 80 खूंखार आतंकियों को ठोक डाला है. अब सेना दक्षिण कश्मीर में जेहादियों के अंतिम गढ़ को ध्वस्त करने में जुट गयी है. दक्षिण कश्मीर का शोपियां जिला आतंकवादियों का सुरक्षित ठिकाना माना जाता है.

समस्या ये भी है कि यहाँ के स्थानीय निवासियों का भी ब्रेन वाश इस तरह से किया गया है कि वो भारत को अपना दुश्मन मानने लगे हैं और आतंकियों को छिपने का ठिकाना देते हैं. इसी कारण से यहां आतंकियों की गतिविधियां खुलेआम देखी जा सकती हैं. मगर अब सेना अपने दल-बल के साथ यहाँ आ गयी है और अपने कैम्प लगा रही है. इसके अलावा यहाँ सीआरपीएफ की रिजर्व बटालियन की भी तैनाती की गई है.

“”

कोंग्रेसी बोल रहे अलगाववादियों की भाषा

सेना के उग्र तेवरों को देखकर स्पष्ट है कि जल्द ही दक्षिण कश्मीर से आतंकियों का सफाया हो जाएगा. आतंकियों के मारे जाने और अलगाववाद फैलाने वालों को सलाखों के पीछे पहुंचाने के बाद ही कश्मीर से धारा-370 हटाए जाने का काम शुरू किया जा सकता है. हालांकि देश की सबसे भ्रष्ट और आतंकी समर्थक पार्टी कांग्रेस को पूरी तरह से उखाड़े बिना भी ये काम काफी मुश्किल है.

इसलिए यदि आने वाले चुनावों में कांग्रेस की जीत होती है, तो ये भी कश्मीर समस्या के समाधान में दिक्कतें पैदा करेगी. एक और अहम् काम है न्यायपालिका के शुद्धिकरण का, जब तक कोलेजियम सिस्टम को ख़त्म करके न्यायपालिका में बैठे गद्दारों को बाहर नहीं किया जाता, तब तक वहां से भी मोदी सरकार के मिशन कश्मीर के लिए दिक्कतें पैदा की जाती रहेंगी.

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More