शर्मसार हुई सानिया मिर्ज़ा, पाकिस्तान में शादी करके हुआ ऐसा बुरा हाल

Uncategorized

आज के समय में सानिया मिर्ज़ा को कौन नहीं जानता. आखिरकार सानिया मिर्ज़ा भारत का वो नाम और वो चेहरा है जिसनें भारत को कई बार गर्व महसूस कराया है. कई बार अपने खेल के ज़रिये सानिया ने दूसरे देश में रहकर भारत का मान बढ़ाया है. भारत में तो उनके खेल के साथ-साथ लोग उनकी ख़ूबसूरती के भी दीवाने हैं. इन दीवानों का दिल तो उस दिन टूट गया जिस दिन सानिया ने 12 अप्रैल 2010 को पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी कर ली थी.

सानिया मिर्ज़ा भारत की प्रसिद्ध टेनिस खिलाडी है और इन्होनें महज़ 18 की उम्र में ही खेल जगत में अपना एक अलग मुकाम हासिल कर लिया था. सानिया मिर्ज़ा ने अंतरराष्ट्रीय टेनिस जगत में भी भारत को एक अलग पहचान दिलवाने में सफलता पाई है. इसके साथ ही वे भारत में सबसे कम उम्र में ‘पद्मश्री’ सम्मान पाने वाली खिलाड़ी बनी.

सानिया मिर्ज़ा ने भारत का नाम अंतराष्टीय जगत में ज़रूर ऊंचा किया लेकिन भारत के कुछ इस्लामिक कट्टरपंथियों की नज़रों में वो हमेशा ऊपर चढ़ी रहीं. इसके पीछे की वजह सिर्फ एक ही थी उनका खेल के दौरान छोटे कपड़े पहनना इस्लामिक कट्टरपंथियों ने सानिया के पहनावे को लेकर खूब विरोध किया. समाज में हो रहे विरोध के बावजूद सानिया बिलकुल नहीं टूटीं और उनके हौसले हमेशा बुलंद रहे और वे अपने खेल पर ही फोकस रखते हुए खेलती रहीं.

खेल में छोटे कपड़े पहनने के बवाल के बाद सानिया की ज़िन्दगी में एक और विवादित मोड़ आया जब सानिया ने 12 अप्रैल 2010 को पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी कर ली थी. खैर उस वक्त सानिया का यह निजी मामला था और उस वक्त उन्होंने शोएब मलिक से प्रेम विवाह किया था. लेकिन वहीँ आज खबर है कि सानिया मिर्ज़ा की ज़िंदगी में सबकुछ पहले जैसा नहीं चल रहा है.

पाकिस्तान में शादी करके और सानिया मिर्ज़ा ने अपनी आजादी पर खुद ही रोक लगा दी है. लोगों का तो यह भी दावा है कि शोएब मलिक से शादी करके सानिया मिर्ज़ा ने अपनी आजादी गिरवी रख दी है. जो सानिया मिर्ज़ा कभी भारत में कट्टरपंथियों की बातों को नज़र अंदाज़ कर देती थी और छोटे-छोटे कपड़े पहनती थी वो आज पाकिस्तान में बुर्के में नज़र आती है. पाकिस्तान में सानिया मिर्ज़ा किस हद तक अपनी आजादी खो बैठी है इसका अन्दाज़ा आप लगा भी नहीं सकते हैं.