जब सरासर गलती बहू एश्वर्या की होने पे भी सपोर्ट में खड़े हो गए अभिताभ, और कर दिया इस शख़्स का करियर बर्बाद

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने आपको लंबे समय तक टिकाने के लिए आपको स्क्रीन पर आप कितने अच्छे रोल करें ये तो प्रूव करना ही होता है लेकिन आप पर्सनल लाइफ में आप काम करने के दौरान कितने प्रोफेशनल कितने डिसिप्लिन में हों यह कहना भी बहुत जरुरी होता है। बात करें अगर ऐश्वर्या राय बच्चन के तो बेहद खूबसूरत है। उन्हें हमेशा अपनी फिल्मों के लिए तारीफ मिलती आई है और टाइम के साथ साथ उनकी एक्टिंग में गजब का चेंज आया है।

साथ ही ऐसे पर्सनल लाइफ में भी ऐश्वर्या के एक डिसिप्लीन के कुछ खास खबरे नहीं है लेकिन एक ऐसा इंसिडेंट हुआ था ऐश्वर्या ने अपने ही फिल्म के डायरेक्टर प्रोड्यूसर को रखा धोखे में लगाया उन्हें 4 करोड़ का चूना तो कब क्यों कैसे। मैं मैं आपको यही बताने वाली हूं कि कब ऐश्वर्या ने अपने फिल्म के मेकर्स को धोखे में रखा। क्या ऐश्वर्या ने अपनी फिल्म के मेकर्स से झूठ बोला और फिर कैसे इस बात पर हो गया बहुत बड़ा बवाल।

ये वादे झूठा इलेवन की ऐश्वर्या राय अपने करियर के टॉप पर थी तो बॉलीवुड की सबसे बड़ी फैमली का हिस्सा बन चुके थे। साथ ही अच्छी और सलेक्टेड फिल्में कर रही थी ऐश्वर्या को उनकी ब्यूटी के लिए तो तारीफ़ मिलती आई है। शुरुआत से ही लेकिन ये वोट को अपने एक्टिंग के लिए भी काफी सराहा जा रहा था और इंटरनैशनल रिकगनिशन ऐश्वर्या के साथ शुरू से ही जुड़ा हुआ है। मैगजीन के कांस फेस्टिवल में ऐश्वर्या जब गई तो वहां पर उनके अपकमिंग प्रोजेक्ट का अनाउंसमेंट भी हुआ था जिसका सभी लोग कांस फिल्म फेस्टिवल में ही रिवील किया गया था या फिर इंडस्ट्री के उस डाइरेक्टर का एक विशेष प्रोजेक्ट जो रियलिस्टिक चीजों पर फिल्में बनाते हैं  पैशन जैसी फिल्मों के मेकर मधुर भंडारकर।

जी हां मधुर भंडारकर जब हिरोइन फिल्म बना रहे थे तब इस फिल्म के लिए उन्होंने ऐश्वर्या राय को ही कास्ट किया था। ऐश्वर्या राय इस फिल्म को लेकर काफी खुश भी काफी एक्साइटेड थी और बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक हिरोइन के लाइफ को दर्शाने के लिए ऐश्वर्या से बेहतर एक्ट्रेस को कौन सकती है ऐश्वर्या ने फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी। फिल्म के आठ मिनट की शूटिंग शुरू हो चुकी थी और इससे पहले प्री प्रोडक्शन और खर्चा हो ही चुका था। चार करोड़ रुपये। मधुर भंडारकर अपनी इस फिल्म के लिए लगा चुके थे। फिल्म की शूटिंग की कास्टिंग सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था। ऐश्वर्या भी काम को एन्जॉय कर रही थी। मधुर और ऐश्वर्या की ट्यूनिंग भी अच्छी चल रही थी। ये ट्यूनिंग गड़बड़ तब हुई जब बिग बी ने एक अनाउंसमेंट की। ऐश्वर्या के ससुर यानि अमिताभ बच्चन ने एक अनाउंसमेंट किया कि वो जल्द ही दादा बनने वाले हैं। नवंबर में उनके घर में एक ग्रैंड चाइल्ड आने वाला है। इस खबर से फिल्म इंडस्ट्री में बच्चन फैमिली के फैंस में सब में खुशियों की लहर थी। वहीं मधुर भंडारकर इस खबर से काफी चकित रह गए। इस बात से ऐश्वर्या के घर में बेबी आने वाला है बल्कि वो 10 मार्च से थे। अगर जून में मैंने फिल्म अनाउंस डे है और नवंबर में ऐश्वर्या के घर में बेबी आने वाला है तो इसका मतलब यह है कि जब ऐश्वर्या ने मेरे साथ भी फिल्म साइन की तब वो और बेटी प्रेग्नेंट थीं लेकिन ऐश्वर्या ने मुझे ये बात बताई नहीं।

बस इसी बात से आहत होकर मधुर ने फिल्म के मेकर्स के साथ ऐश्वर्या को बुलाकर एक मीटिंग रखी और उन्होंने ऐश्वर्या को पूछने की कोशिश की कि आप प्रेग्नेंट हैं। आपने ये हमेशा उनके साइनिंग के दौरान क्यों नहीं बताया क्योंकि हिरोइन पर मैं एक पर्टिकुलर तरीके का फिगर मेंटेन करने की जरूरत है। फिल्म क्रू अलग अलग सीन है जिसमें ऐश्वर्या को कोर्ट में देखना पड़ेगा। स्लिम भी देखना पड़ेगा और इसके साथ ही स्मोक और ड्रिंक भी करना पड़ेगा। ऐश्वर्या इस पूरी बात पर कुछ खास कह नहीं पाई और तब ऐश्वर्या के बचाव में उतरे बिग बी अमिताभ बच्चन। अमिताभ बच्चन ने तब मीडिया में कहा था कि कहां लिखा है किस जगह पर लिखा है कि अगर आप हो वो शादी नहीं कर सकते। आप प्रेग्नेंट नहीं हो सकते। कोई भी फिल्ममेकर किसी आदमी को प्रेग्नेंट होने से कैसे रोक सकता है। काफी लोग बच्चन फैमिली के सपोर्ट में भी आए थे। लोगों ने ये भी कहा था कि किसी भी कॉन्ट्रैक्ट में हम प्रेगनेंसी क्लॉज ही नहीं करवा सकते हैं। इस पर बहुत ज्यादा रहस्य लगाने वाली बात हो जाएगी अगर कोई आकर अपनी फैमली प्लानिंग करना चाहता है तो उसके लिए प्रड्यूसर्स उसे रोकें। ये बहुत ही ज्यादा गलत हो जाएगा तब इंडस्ट्री का एक्शन था जिन्होंने मधुर को भी काफी क्रिटिसाइज किया था। लेकिन मधुर भंडारकर एक प्रोफेशनल डिग्री एक्टर हैं वो फैशन जैसी फिल्म दे चुके हैं। नैशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्में देते हैं। ऐसे में मधुर अपने इस प्रोजेक्ट के लिए भी बहुत ही ज्यादा पर्टिकुलर थे इसीलिए वो इस बात पर अड़ गए कि वो आजकल एश्वर्या को कास्ट नहीं कर सकते। उन्होंने अपनी साइड तब रखी थी एक ओपन लेटर के थ्रू जिसमें उन्होंने लिखा कि मुझे ऐश्वर्या ने बताया नहीं।

अगर वो मुझे बता देते तो शायद मैं इसका कुछ ऑप्शन निकाल पाता क्योंकि इस फिल्म में मेरे ऑफिस को स्मोक भी करना है ड्रिंक भी करना है दौड़ने के चेजिंग सीक्वेंस भी हैं। ऐसे में मैं नहीं चाहता कि ऐश्वर्या राय जैसा एक्सपेक्ट कर रही है वो सीन करें जिससे उसके हेल्थ पर या उसके आने वाले बच्चे पर प्रभाव पड़े। मधुर ने अपनी जब ये बात रखी तो इंडस्ट्री के लोगों को ये बात भी समझ में आई। मधुर का पक्ष भी लोगों को सही लगा। ऐसे में बच्चन फैमिली और मधुर भंडारकर आमने सामने हो गए थे और फिर फाइनली बीच में आई करीना कपूर जी को लेने के लिए मधुर ने ये फिल्म ऑफर की थी लेकिन किसी कारण करीना ने इस फिल्म को रिजेक्ट कर दिया था। लेकिन जब ऐश्वर्या के साथ ये सारा बवाल हो गया। मधुर भंडारकर की आठ दिनों की शूटिंग ऐश्वर्या कर चुके थे तो उनके शोध सो चुके थे। फिर बस चार करोड़ रुपया खर्च हो गया था। तब फाइनली करीना को लिया गया ऐश्वर्या को रिप्लेस किया गया और करीना के साथ जीरो से फिर से फिल्म हिरोइन की शूटिंग शुरू की गई। आगे जहां पर सबकुछ स्मूद होता नजर आया वहीं पर बवाल एक बार फिर से तब बढ़ गया जब ऐश्वर्या राय ने मधुर भंडारकर को एक लीगल नोटिस साइन कर दिया जिसमें उन्होंने मेंशन किया। फिल्म को हिरोइन को प्रमोट करने के लिए ऐश्वर्या की जो 50 क्योंकि उन्होंने संगीत एनएफएल में प्रमोशन के लिए क्लिक करवाए थे उन पिक्चर्स को कहीं भी इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

किसी पिक्चर को लेकर गांव में इस फिल्म को अनाउंस किया गया था और इन्हीं पिक्चर्स को कहीं और यूज करने से कट करने के लिए ऐश्वर्या राय ने तब मधुर भंडारकर को ही लीगल नोटिस भी भेज दिया था। जहां एक तरफ ऐश्वर्या को फिल्म हिरोइन से हाथ धोना पड़ा वहीं मधुर भंडारकर को अपने इस प्रोजेक्ट के लिए हिरोइन तो मिली लेकिन स्टोरी और ऑडियंस को उस तरीके से इम्प्रेस नहीं कर पाई जिस तरीके से मधुर की बाकी फिल्में पेज थ्री और फैशन में ऑडियंस को इम्प्रेस किया था और यही वो कहानी ऐश्वर्या राय थी जब उनके पांच लोगों ने यह कहा था कि ऐश्वर्या ने ये झूठ कहा है मधुर को ऐश्वर्या के कारण चार करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *