सड़क पर सरेआम हुआ महिला का रेप, मदद के बजाय लोग बनाते रहे वीडियो

Crime, Featured, देश

देश में महिला सुरक्षा की बातें कितनी कोरी है इसका जीता जागता उदाहरण आंध्र प्रदेश में देखने को मिला है ..जहां विशाखापट्टनम में सरेआम सड़क किनारे फुटपाथ पर महिला का रेप हुआ.. इससे भी शर्मनाक बात यह रही कि वहां मौजूद लोग देखते रहे लेकिन महिला की मदद के लिए कोई आगे नहीं आया।

आध्र प्रदेश में अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वह दिन दहाड़े रेप जैसी संगीन वारदात को अंजाम दे रहे है । यह घटना शहर के सबसे व्यस्त इलाके में रेलवे स्टेशन के पास एक फुटपाथ पर पेड़ के नीचे बैठी महिला के साथ हुई। हैरान करने वाली बात ये है कि जब दरिंदा इस अपराध को अंजाम दे रहा था तो महिला चीखती रही लेकिन वहां से गुजर रहे लोगों में से किसी ने भी मदद करने की कोशिश नहीं की जबकि वहीं मौजूद एक ऑटो वाले ने इस वारदात को कैमरे में कैद कर वीडियो पुलिस को सौंपा, जिसके बाद पुलिस ने 20-वर्षीय आरोपी गंजी शिवा को गिरफ्तार किया।
मानसिक रूप से विक्षिप्त है महिला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार महिला मानसिक रूप से अस्वस्थ है और भीख मांगकर अपना गुजारा करती है। वो रेलवे स्टेशन के पास की सड़क पर सो रही थी कि तभी आरोपी ने वारदात को अंजाम दिया। फिलहाल महिला को सिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है।
सोशल मीडिया पर वीडियो हुआ वायरल

वहीं ऑटो ड्राइवर द्वारा बनाया गया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, वीडियो में यह देखा जा सकता है कि रेप के दौरान कई लोग उस रास्ते से निकले लेकिन किसी ने भी रुककर महिला को नहीं बचाया। इतना ही नहीं कई लोगों ने तो घटना को देखकर अपना रास्ता ही बदल लिया। जिसमें साफ तौर पर दिख रहा है कि एक युवक दिनदहाड़े महिला के साथ जबर्दस्ती करने की कोशिश कर रहा है।
आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

पुलिस ने वीडियो की मदद से आरोपी की पहचान की और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की पहचान गंजी सिवा के तौर पर हुई है, जो कि लारी क्लिनर का काम करता है और रेलवे कॉलोनी में रहता है।

वहीं इस मामले के बाद कुछ कार्यकर्ताओं ने ऑटो वाले को भी फटकार लगाई है और कहा कि वीडियो बनाने की जगह वह महिला की सहायता कर सकता था।