पत्नी की दर्द के मारे निकलती रही चीख लेकिन हैवान पति ने किया रिश्तों को शर्मसार कर देने वाला काम

Crime

पिछले कुछ समय से भारत में महिलाओ के खिलाफ हो रहे यौन अपराधों में यकीनन ही तेज़ी देखने को मिली है जो कि वाकई एक चिंता का विषय बनता जा रहा है. इसी कड़ी में जुड़ते हुए हाल ही में एक और ऐसा ही दुर्भाग्यपूर्ण मामला देखने को मिला है. दरअसल हाल ही में सामने आये एक वाकये के अनुसार ग्वालियर के एक शहर में नर्स पत्नी के साथ पति ने जमकर मारपीट की और उसकी सैलरी ले ली. मिली जानकारी के अनुसार सरकारी हॉस्पिटल में काम करने वाली इस नर्स का आरोप है कि उसका पति हर रोज़ उसकी पिटाई करता है, वो चीखती रहती है लेकिन उसका दरिंदा पति उसपर हैवानियत दिखाता ही रहता है, औऱ इतना ही नहीं नर्स ने बताया कि उसकी हर महीने मिलने वाली तनख्वा भी छीन लेता है.

नर्स ने बताया कि इसके बाद भी पति ने उसे घर में बने रहने के लिए 21 लाख रुपए का दहेज मांगा जिसको सुनते ही अब नर्स का धीरज टूट गया. इतना कुछ झेलना के बाद जब आखिरकार नर्स की सब्र का बाँध टूटा तो वो अपने बेटे के साथ पुलिस के पास पहुंची और बोली कि उसे पति से तलाक दिलवाने में मदद की जाये. नर्स की सारी बात सुनकर पुलिस ने पहले दोनों को एक साथ बैठाकर काउंसलिंग प्लान की है.

इस मामले में अब तक मिली जानकारी के अनुसार ग्वालियर के सरकारी हॉस्पिटल जयारोग्य में अपूर्वा सिंह नर्स नौकरी करती हैं. नर्स अपूर्वा की शादी 4 साल पहले दतिया के सांवली गांव में रहने वाले हरेन्द्र सिंह चौहान के साथ हुई थी. शादी के एक-दो साल तक तो सब कुछ ठीक ही चला. समय के साथ ही उन दोनों का एक बेटा भी हो गया लेकिन उसके बाद अपूर्वा के पति ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया. बेरोजगार हरेन्द्र सिंह ने अब अपूर्वा की पूरी सैलरी हथियाना शुरू कर दिया था. अपूर्वा ने बताया कि जब उसने इसका विरोध किया तो उसके पति ने उससे मारपीट शुरू कर दी. अपूर्वा ने बताया कि उसका पति इस कदर का हैवान है कि मार पड़ने से अपूर्वा चीखती भी रहती थी तो हरेन्द्र को कोई फर्क ही नहीं पड़ता था. इसके बावजूद हरेन्द्र उससे 21 लाख रुपए दहेज़ की मांग करता है औऱ ना देने पर उसकी जमकर पिटाई करता है.

अपूर्वा ने हरेन्द्र पर ये भी आरोप लगाया कि जब भी वो तनख्वाह देने से मना करती तो उसका पति पहले उसके साथ जमकर मारपीट करता फिर दरिंदगी की हद पार करता था लेकिन जब इस टोर्चेर की इन्तेहा हो गयी तो अपूर्वा मंगलवार को एसपी के दफ्तर पहुंच गई. अपूर्वा ने एसपी से आवेदन देकर गुहार लगायी कि उसे अत्याचारी पति से तलाक दिलवाया जाए औऱ अब वो अपने पति के साथ नहीं रह सकती. पुलिस अफसरों ने अपूर्वा का आवेदन लेकर समस्या के समाधान का वादा किया है.