राजदीप पर भड़के प्रणब मुखर्जी, कहा– ‘हद में रहो, पूर्व राष्ट्रपति से बात कर रहे हो– देखिए वीडियो

Video

राजदीप सरदेसाई ने वैसे आजतक कई सौ इंटरव्यू लिए होंगे लेकिन पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का इंटरव्यू उन्हें भी हमेशा याद रहेगा। इंटरव्यू ले रहे राजदीप सरदेसाई पर प्रणब मुखर्जी इस कदर नाराज हुए कि राजदीप को इंटरव्यू के बीच में ही माफी मांगनी पड़ी। हालांकि राजदीप ने भी बेहतर पत्रकारिता का परिचय देते हुए इस वीडियो को खुद अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया और बिना कट लगाए इसे ऑनएयर भी किया। इंटरव्यू के दौरान बार बार राजदीप के टोकने से प्रणब मुखर्जी इस करदर नाराज हुए कि उन्होंने राजदीप को डांट लगाते हुए कहा कि मत भूलों की तुम पूर्ण राष्ट्रपति से बात कर रहे हो। जिसके बाद राजदीप ने फौरन अपने गलती मानते हुए मांफी मांग ली।

दरअसल, हाल ही में इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राजनीति, जीएसटी और नोटबंदी को लेकर अपने विचार बताएं। इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि देश के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके रिश्ते कैसे रहे। प्रणब मुखर्जी ने इंटरव्यू को दौरान मोदी सरकार की तारीफ की। राष्ट्रपति पद छोड़ने के बाद यह उनका पहला इंटरव्यू था। प्रणब मुखर्जी ने पीएम मोदी से अपने रिश्तों कि बात करते हुए कहा कि दो अलग-अलग राजनीतिक पार्टी से ताल्लुक रखने के वावजूद भी हम दोनों के बीच रिश्ते अच्छे रहे।
 
प्रणब मुखर्जी ने लगाई राजदीप सरदेसाई की क्लास




प्रणब ने कहा कि ”मुझे अपनी बात पूरी करने दीजिए। आप ये आदत मत रखिए। मुझे यह बताते हुए दुख हो रहा कि आप एक पूर्व राष्‍ट्रपति को टोक रहे हैं। कृपया जरूरी शिष्‍टाचार बनाए रखें। टोकाटाकी न करें।’ इस पर राजदीप ने कहा, ‘जी, ठीक है।’ प्रणब दा ने इसके बाद राजदीप से कहा, ‘मैं टीवी पर आने के लिए बेचैन नहीं रहता हूं। आपने मुझे यहां बुलाया है। पहली बात तो आप अपनी आवाज ऊंची नहीं कर सकते हैं। मैं सवाल का जवाब दे रहा हूं।’ इसपर राजदीप ने माफी मांगते हुए खेद प्रकट किया और इंटरव्‍यू आगे बढ़ गया। राजदीप की इस डांट पर ट्विटर पर एक खास तबका बेहद खुश नजर आया और उन्होने इस वीडियो को जमकर रिट्वीट भी किया।

राजदीप पर भड़कते हुए प्रणब मुखर्जी ने कहा –”मुझे अपनी बात पूरी करने दीजिए। आप एक पूर्व राष्‍ट्रपति को बार-बार टोक रहे हैं। कृपया जरूरी शिष्‍टाचार बनाए रखिए। टोकाटाकी मत करिए।’ इस पर राजदीप ने कहा, ‘जी, ठीक है।’ प्रणब मुखर्जी ने इसके बाद राजदीप से कहा, ‘मैं टीवी पर आने के लिए बेचैन नहीं रहता हूं। आपने मुझे बुलाया है। आप अपनी आवाज नीची रखिए।’ इसपर राजदीप ने माफी मांगी। राजदीप की इस डांट पर ट्विटर पर लोग बेहद खुश है और इस वीडियो पर कमेंट आ रहे हैं।

देखिए विडीओ 

https://youtu.be/OB5p0W7ulpI