देश

पेट्रोल-डीजल को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, ख़ुशी से झूमे लोग, कांग्रेस की हालत खराब !

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों से सारा देश काफी परेशान है. मोदी सरकार ने कांग्रेस द्वारा इस पर दी जाने वाली सब्सिडी बंद की हुई है, साथ ही अमेरिका में तूफ़ान और बाढ़ की वजह से तेल उत्पादन में कमी आने के कारण भी इसके भाव काफी बढे हुए हैं. लेकिन अब मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल को लेकर एक खुशखबरी दी है. हालांकि इस खबर से विपक्ष जरूर निराश हो गया है.

पेट्रोल और डीजल की बेतहाशा बढ़ी कीमतों से आम आदमी को जल्द राहत मिलने वाली है. पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंगलवार को कहा कि पेट्रोल, डीजल के दाम अगले महीने दिवाली तक कम हो जाएंगे. पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के दायरे में लाने से दाम काफी कम हो जाएंगे और आम जनता को इससे फायदा होगा. इस बारे में सरकार में चर्चा शुरू हो गयी है, जल्द ही इसे जीएसटी के दायरे में लाया जा सकता है.

यूएस में बाढ़ की वजह से बिगड़े हालात !

मंगलवार को प्रधान ने कहा कि अमेरिका में बाढ़ की वजह से तेल उत्पादन में 13 फीसदी की कमी आई है. इसकी वजह से रिफाइनरी तेल के दाम मजबूत हुए हैं. उन्होंने कहा कि दिवाली तक पेट्रोल-डीजल के दाम कम हो जाएंगे.

तेल कंपनियों को नहीं दिया जा रहा ज्यादा मार्जिन !

तेल कंपनियों को ज्यादा मार्जिन दिए जाने के आरोप पर उन्होंने स्पष्ट किया कि तेल कंपनियों का संचालन सरकार कर रही है और हर चीज बिल्कुल साफ है. उन्होंने कहा कि तेल कंपनियों को ज्यादा मार्जिन नहीं दिया जा रहा है.

उन्होंने इसे विपक्ष का झूठा आरोप बताया जोकि निराधार है.
बात दें कि पेट्रोल-डीजल के बढे दामों के लिए दो चीजों को जिम्मेदार माना जा रहा है. पहला तो अमेरिका में आये तूफ़ान की वजह से तेल उत्पादन कम हुआ है. दूसरा सरकार ने कांग्रेस की तर्ज पर सब्सिडी में पैसे लुटाना बंद किया हुआ है. पेट्रोल-डीजल पर फिलहाल काफी ज्यादा एक्साइस ड्यूटी लगती है, जिससे सरकार को देश हित की योजनाएं चलाने में मदद मिलती है.

हालांकि देश की जनता पेट्रोल के बढे दामों को लेकर कुछ ज्यादा ही परेशान है, ऐसे में सरकार अब इसे जीएसटी के दायरे में लाने पर विचार कर रही है. पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के मुताबिक़ दिवाली से पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतें वापस कम हो जाएंगी.

वहीँ पेट्रोल-डीजल के दामों के कम होने की खबर से विपक्ष के चेहरे पर मायूसी चा गयी है क्योंकि गुजरात चुनाव के दौरान कुछ ही मुद्दे तो मिले थे मोदी पर कीचड उछालने के लिए. उनमे से एक मुद्दा हाथ से निकल गया.

Source

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More