करोड़पति बनना है तो दिवाली वाले दिन छिपकली दिखें तो तुरंत डाल दें ये एक चीज

Uncategorized, अजब ग़ज़ब

हमारे जीवन में कुछ चीजें ऐसी होती है जिनका जीवन की घटनाओं से जुड़ा होता है। शास्‍त्रों में आए दिन हमारे जीवन में कुछ चीजें इनमें से ऐसी होती है कि कई तरह के संकेत देती है जिससे कि हमारे भविष्य के बारे में कुछ पता लग जाता है। लोगों को अक्‍सर अपने घर में छिपकली दिखाई देते हैं लेकिन शायद उन्हें ये नही पता होता है कि छिपकली दिखना आपके लिए क्‍या संकेत देते हैं।

ज्योतिष विज्ञान इतना ज़्यादा विकसित है कि उसमें हर चीज़ के मतलब समझाए गए हैं और उसके बारे में बताया गया है लगभग हर हिंदुस्तानी घर में आपको छिपकली देखने को मिलेगी और काफ़ी बार ज़मीन पर रेंगते रेंगते वे गिर भी जाती हैं। शास्त्रों में शकुन शास्‍त्र के अनुसार छिपकली का विशेष महत्व बताया गया है। वैसे तो ये मात्र एक जीव है लेकिन आज हम आपको छिपकली का एक विशेष शुभ फल दायक उपाए बताने जा रहे हैं जिसे करने से आप पर मां लक्ष्मी की कृपा होगी और धन की अपार वर्षा होगी।
अक्‍सर आप सभी को घर में छिपकली दिखाई देती है शकुन शास्‍त्र में छिपकली को सुख समृद्धि का प्रतीक बताया गया है। लेकिन अगर आपने गौर किया होगा तो देखा होगा कि दिवाली जैसे खास दिन पर आपको छिपकली नहीं दिखाई देती है। बता दें कि दिवाली आने के 2 दिन पहले से ही छिपकली आपके घर से गायब हो जाती है। लेकिन अगर इस दिन आपको अगर एक भी छिपकली दिखती है तो ये उपाय जरूर कर लें फिर आपको करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता।


आज हम आपको छिपकली को लेकर एक ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर धन धान्‍य की प्राप्ति होगी। इस उपाय से धन के सभी रास्‍ते खुल जाएंगे। इस उपाय के अनुसार अगर आपको कभी भी अपने घर के दीवार पर छिपकली दिखे तो तुरंत मंदिर में या भगवान की मूर्ति के पास रखा कुम कुम-चावल ले आएं और इसे दूर से ही छिपकली पर छिड़क दें।

इस उपाय को करते समय अपने मन की किसी मनोकामना को भी मन ही मन बोलें और यह कामना करें कि वह पूरी हो जाए। दरअसल शास्त्रों में ऐसी मान्यता है कि छिपकली की पूजा से धन सम्बन्धी समस्याओं का अन्त हो जाता है और धन प्राप्ति के नए मार्गों की प्राप्ति होती है।
Source:namanbharat.net