इस मौत के बाद सदमे में हैं अक्षय कुमार, फूट-फूट कर रोते रह गये

Celebrities, Entertainment

अक्षय कुमार खिलाडियों के खिलाड़ी और एक जिंदादिल अभिनेता हैं। वो फिल्मों के बाकि अभिनेताओं से बहुत हट कर हैं। परिवार और अपनों के साथ साथ वो आम लोगों की भी बेहद मदद करते रहते हैं। मगर वो एक भावुक इंसान भी हैं। हाल ही में जब उनके दिल के करीब एक शख्स की मौत हुयी तो वो बहुत रोये थे।

वैसे तो अक्षय कुमार के प्रशंसकों की गिनती नहीं की जा सकती है, मगर ये एक नन्हा प्रशंसक अक्षय के लिए बेहद स्पेशल था। मात्र 15 साल के मुदित भाटिया की मौत की खबर जब अक्षय को मिली, तो वो अपने आंसू नहीं रोक सके। अक्षय के साथ बेहद हंसमुख रहने वाले मुदित में अक्षय का ही एक खास तरह का हुनर था कि वो किसी को भी पलभर में हंसा देते थे।

मगर उसे वो बिमारी थी, जिसका कोई इलाज संभव नहीं है। और आपको जानकर हैरानी होगी कि खुद मुदित को यह पता था कि उसकी जिंदगी बस कुछ ही समय की मेहमान है। उसे पता था कि बहुत जल्द वो इस दुनिया से रुख्सत हो जाएगा, मगर उसे कभी भी मौत से डर नहीं लगा। बल्कि उसने जिंदगी को बड़ी ही जिंदादिली के साथ जिया। बस उसकी इन्हीं खूबियों के चलते अक्षय कुमार उसके बेहद करीब आ गए थे।

जब भी अक्षय को जयपुर जाना होता, वो मुदित से मिलना नहीं भूलते थे और मुदित को भी अक्षय का साथ बहुत भाता था। बता दें कि मुदित को मस्क्यूलर डिस्ट्रॉफी की बीमारी थी। जीव विज्ञान अनुसार, अगर बचपन से ही किसी को यह बीमारी हो जाए, तो उसकी उम्र ज्यादा से ज्यादा 18 साल हो सकती है। इस बीमारी के दौरान व्यक्ति की मसल एक-एक कर खत्म होती जाती हैं। अपने अंतिम दिनों में मुदित को इसी बीमारी से जूझते हुए हॉस्पिटलाइज्ड होना पड़ा था।.

जाहिर है अक्षय जैसा जमीन से जुड़ा अभिनेता कितना भावुक इंसान हो सकता है, उसे इस तरह समझा जा सकता है कि अक्षय आम तौर पर डोनेशन देते रहते हैं। कभी अक्षय केदारनाथ जैसी त्रासदी पर लोगों की मदद के लिए आगे आते हैं तो कभी वो महाराष्ट्र के किसानों की मदद के लिए आगे आते हैं। हाल ही में वो भारतीय सेना के कितने करीब आ चुके हैं ये बात भी आम हो चुकी है और सेना की आर्थिक मदद के लिए भी हमेशा तैयार रहते हैं !!

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Jagruk Indian के फेसबुक पेज को लाइक करें