Featured देश

जानें क्यों नहीं मिली हनीप्रीत को बेल, कोर्ट ने क्या-क्या कहा…

हनीप्रीत की अग्रिम जमानत याचिका दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दी है. साथ ही कोर्ट ने हनीप्रीत को सरेंडर करने का विकल्प भी दिया है. हरियाणा पुलिस की मोस्ट वॉन्टेड हनीप्रीत ने अपने वकील के जरिए दिल्ली हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी. उसने अपनी याचिका में ड्रग्स सिंडिकेट से खुद को जान का खतरा बताया था. जानिए सिलसिलेवार मंगलवार को कोर्ट में क्या हुआ.

दिल्ली हाईकोर्ट ने हनीप्रीत और पुलिस का पक्ष सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रखा था. पहले शाम को 6 बजे फैसला आना था, लेकिन बाद में कोर्ट ने करीब साढ़े सात बजे अपना फैसला सुनाया. जिसमें हनीप्रीत की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज करते हुए उसे सरेंडर करने का विकल्प दिया गया.

साथ ही हाई कोर्ट ने हनीप्रीत को पंजाब हाई कोर्ट जाने के लिए भी कहा है. हाईकोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि हनीप्रीत इंसां गिरफ्तारी से बचती रही हैं और इसलिए किसी विशेष राहत की हकदार नहीं हैं. हाईकोर्ट ने हनीप्रीत के वकील से कहा कि यह दिल्ली का मामला नहीं बनता. आप यहां बस वक्त खराब कर रहे हैं.

कोर्ट ने कहा कि वह पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत की याचिका दे सकती हैं. हरियाणा पुलिस के वकील ने कहा कि हनीप्रीत का बैकग्राउंड क्लीन नहीं है. यदि वो दिल्ली में है, तो उसे पुलिस को बताना चाहिए.
पुलिस के वकील ने कहा कि दिल्ली हनीप्रीत का न्यायिक क्षेत्र ही नहीं बनता. न तो उसका पासपोर्ट दिल्ली का है, न ही पता. इसलिए उसे ट्रांजिट बेल नहीं दी जानी चाहिए. कोर्ट ने कहा कि हनीप्रीत को तीन हफ्ते का ट्रांजिट बेल क्यों चाहिए? इस पर हनीप्रीत के वकील ने कहा कि पंजाब और हरियाणा में उसके खिलाफ माहौल है.

दिल्ली पुलिस ने कहा कि हनीप्रीत बाबा रहीम की बेहद करीबी है. हरियाणा पुलिस उसे लगातार खोज रही है. वह कानून की कोई मदद नहीं कर रही है. दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को भरोसा दिलाया कि वो हनीप्रीत को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचने देगी.

पुलिस ने कहा कि दिल्ली में ग्रेटर कैलाश का जो पता दिया गया है, वो गलत है. ऐसे में समझा जा सकता है कि हनीप्रीत क्या कर रही है. कोर्ट ने कहा कि क्या हनीप्रीत सरेंडर के लिए तैयार है? तो वकील ने कहा कि वो पुलिस जांच में सहयोग के लिए तैयार है.

वकील ने कहा कि हनीप्रीत को पुलिस की तरफ से कभी नोटिस नहीं दिया गया है. वकील ने कहा कि उसके खिलाफ कोई FIR नहीं है. उसका कोई रोल नहीं है. ऐसे में उसकी गिरफ्तारी की जरूरत ही नहीं है. कोर्ट ने पूछा, क्या हनीप्रीत दिल्ली की कोर्ट में सरेंडर करने के लिए तैयार है.

जस्टिस ने हनीप्रीत के वकील से पूछा- यह याचिका उनके अधिकार क्षेत्र में कैसे आता है? इस पर वकील ने कहा कि हनीप्रीत का घर दिल्ली में ही है. उसकी जान को खतरा है. जस्टिस संगीता धीगड़ा अदालत में हनीप्रीत की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई कर रही थीं. इस दौरान दिल्ली पुलिस और हरियाणा पुलिस के वकील भी मौजदू थे. वे लगातार हनीप्रीत के वकील से सवाल करते रहे.

Source:AajTak

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More