रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने सुनाया सनसनीखेज फरमान, सेना समेत बिपिन रावत को भी हुए हक्के बक्के

indian army, Video, देश

भारत की राजनीति में आये दिन कोई न कोई बड़ा बदलाव देखने को मिलता ही रहता हैं. जिसका प्रभाव सीधे देश की जनता पर पड़ता हैं. ऐसा ही एक मामला हालहि में देखने को मिला है. जब से मोदी भारत के प्रधानमंत्री बने हैं तब से उन्होंने देश की तरक्की के लिए हर संभव प्रयास किये हैं. फिर चाहे दूसरे देशों की यात्रा करके दोनों देशों के बिगड़े रिश्तों में मधुरता लाने की बात हो, या अपने भारत की समयस्याओं के निधान के लिए नई-नई योजनायें लागू करना हो.

मोदी सरकार के मंत्री मंडल में बड़ी फेर बदल के बाद निर्मला सीतारमण को रक्षा मंत्रालय की बड़ी जिम्मेदारी सोंपी गई. जिसके बाद उन्होंने अपना पद भार संभाला और पद भार संभालते ही उन्होंने अपना अधिकारिक ट्विटर अकाउन्ट भी बनाया. जिसके बाद बड़ी तेजी से लोग उनसे जुड़ते ही जा रहे हैं.

रक्षामंत्री बनते ही उन्होंने अपने सबसे बड़े फैसले को लोगों से अपने ट्विटर अकाउंट के जरिये साँझा किया. इस फैसले के बाद पूरे देश में मानों तहलका सा मच गया. आइये आपको बताते हैं नए रक्षामंत्री का सबको चोंकाने वाला फैसला.

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने पूर्व सैनिकों को शानदार तोहफा दिया है. उन्होंने रक्षामंत्री X सर्विस मेन फण्ड से वित्य सहयता को मंजूरी दी. उन्होंने 8,685 पूर्व सैनिकों, विधवाओं, और आश्रित सैनिकों को आम “फोर्सेज फ्लेग दे” फण्ड से 13 करोड़ से ज्यादा का अनुदान जारी किया.

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि अब भारत खुद पर निर्भर रहने वाला देश बनेगा. इसके साथ सीमा पर सुरक्षा कर रहे सैनिकों के कल्याण और उनके परिवार की जिम्मेदारी हमारी होगी.

https://youtu.be/bg3Hm1e2hPs