VIDEO: 21 सितम्बर 2017 शारदीय नवरात्रि में भूलकर भी ना करे ये 10 काम नहीं तो भुगतना पड़ेगा भारी नुकसान

आध्यात्म

ये बात तो सब बहुत अच्छे से जानते है कि भारत में कल से हिन्दुओं का पर्व नवरात्रि शुरू होने जा रहे है. ये नौ देवियों का वो महापर्व है जिसकों पूरे देश में हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जाता है. इसके अलावा मान्यता ये भी है कि नवरात्रों में माता रानी की सेवा करने से वो आप को मुह मांगा फल देती है और आपके घर पर उनकी विशेष कृपा रहती है. जो भी भक्त उनकी पूरे मन से सेवा करता है उसका साथ वो कभी नहीं छोड़ती और हर मुश्किल में उसके साथ खड़ी रहती है.

आपको बता दे कि इस साल भी माता के आशीर्वाद से इन 9 दिन में संसार में बहुत अधिक प्रभाव पड़ने जा रहा है और इस बार बहुत ही अद्भुत संयोग बन रहे हैं ,तमोगुण का प्रभाव बहुत कम होने लगता है. शारदीय नवरात्र एकम से नवमी तिथि तक मनाए जाते है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बार ये नवरात्र 21 सितंबर गुरुवार से शुरू होकर 29 सितंबर शुक्रवार तक है.

नवरात्र में माता की 9 देवियों की पूजा की जाती है और इन 9 दिनों में व्रत रखने वाले लोग बिना भोजन किया माता की सेवा में लगे रहते है. कई लोग सिर्फ एक टाइम खाना खाते है. माँ भगवती की नवरात्रों की पूजा सनातन काल से ही चली आ रही है.सबसे पहले भगवान श्री राम ने शारदीय नवरात्र का प्रारंभ समुद्रतट से किया था.

लेकिन क्या आपको पता है कि नवरात्रि में कुछ ऐसे काम है जिन्हें आपकों करने से बचना चाहिये. अगर आप नवरात्रों में ये काम करेंगे तो माता रानी आपसे रूठ जायेंगी और आपको बहुत गहरा दंड भोगना पड़ सकता है.ये वो काम है जो हम अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में करते है और अगर हम इन कामों को नवरात्रों में भी करे तो हमे लाभ की बजाए हानि ही मिलेगी.