Featured Hinduism Uncategorized अजब ग़ज़ब आध्यात्म

अगर आपको भी मिलने लगे हैं ऐसे संकेत, तो समझ जाइए एक दैवीय शक्ति आपके साथ है

श्रद्धा और विश्वासश्रद्धा और विश्वास, ये दो ऐसे तरीके हैं जिनके जरिए ईश्वर को पाया जा सकता है। मनुष्य जीवन तभी अपने असल उद्देश्य को प्राप्त कर लेता है जब उसका साक्षात्कार परमात्मा से हो जाए या फिर जब उसे ब्रह्मांड के वास्तविक सत्य का ज्ञान हो जाए।

अध्यात्म अध्यात्म के जरिए ईश्वर की खोज की जाती है और बहुत से मनुष्य अपना पूरा जीवन इसी खोज में लगा भी देते हैं। हर कोई ईश्वर का सानिध्य पाना चाहता है, लेकिन ऐसे सौभाग्यशाली लोग बहुत कम ही हैं जिन्हें स्वयं ईश्वर अपना सानिध्य देने के लिए तैयार रहते हैं।

अनभिज्ञता क्या आप उनमें से एक हैं, जिनके ऊपर उस सर्वोच्च शक्ति की मेहर है? ये एक ऐसा सवाल है जिसका जवाब वो लोग भी नहीं जानते, जिनके सिर पर दैवीय शक्ति का हाथ है। इसका कारण है, अनभिज्ञता। भला कोई साधारण व्यक्ति ये कैसे जानेगा कि कोई ऐसी शक्ति है जो हमेशा उसके साथ-साथ रहती है, जो हमेशा उसे संकट से बचाती है।

अलौकिक शक्ति तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे लक्षणों या संकेतों के विषय में बताएंगे जो यह बताने के लिए काफी हैं कि कोई फरिश्ता या फिर कोई अलौकिक शक्ति हमेशा आपके साथ रहती है और आपको मुसीबतों से बचाती है।

पंख अगर अकसर आपको मोरपंख या फिर कोई अन्य खूबसूरत पंख दिखाई देता है, तो इसका अर्थ यह है कि कोई फरिश्ता या फिर कोई दैवीय शक्ति आपके साथ-साथ है। यह उस शक्ति का आपके लिए समर्थन और प्रेम दर्शाती है।

बादल कभी जमीन पर चलते हुए भी आपको ऐसा लगता है कि आपके आसपास बादल हैं, कभी आसमान के बादल आपको बहुत गहरे दिखने लगते हैं या फिर आपको धुंधला सा दिखना लगता है, तो निश्चय ही आप अपने मार्गदर्शक फरिश्ते के साथ हैं, वो आपको कभी हानि नहीं पहुंचाएगा बल्कि हर समय आपकी सहायता करेगा।

खुशबू कभी-कभार हमें अचानक से बहुत तेज खुशबू आने लगती है, लेकिन वह कहां से आ रही है ये बात समझ नहीं आती। ये खुशबू उसी दैवीय शक्ति की है जो आपके आसपास है।

बच्चों की खुशी अगर कभी आपको दिखे कि कोई छोटा बच्चा छत की ओर देखकर हंस रहा है या दरवाजे की ओर देखकर खुश हो रहा है तो इसका अर्थ स्पष्ट है कि वह बच्चा किसी दैवीय ताकत का अनुभव कर रहा है। वह फरिश्ता उसकी रखवाली के लिए वहां मौजूद है।

संगीत खुशबू के अलावा कभी आपको कोई मधुर और खूबसूरत धुन सुनाई देने लगती है, लेकिन आसपास उस धुन के बजने का कोई कारण नहीं होता। ये उसी दैवीय शक्ति की धुन है, वो आपके आसपास आपकी सुरक्षा के लिए मौजूद है।

चमकती रोशनी अगर आप अपने आसपास बिना किसी कारण के कोई चमकती रोशनी देखते हैं, कोई ऐसी रोशनी जो बहुत खूबसूरत है…. तो समझ जाइए कोई है आपके आसपास जो आपकी सुरक्षा कर रहा है, जो आपको कभी अकेला नहीं महसूस होने देगा।

You may also like

Read More

post-image
Entertainment

13 साल के छात्र से 41 बार संबंध बनाकर टीचर हो गई प्रेग्नेंट,उसके बाद जो हुआ जानकर दंग रह जाएंगे

कहते हैं प्यार की कोई उम्र या सीमा नहीं होती है प्यार जिसको होना होता है वो कभी भी और किसी से भी हो...
Read More
post-image
बॉलीवुड

जैकलीन को देख बेकाबू हुआ एक्टर, कट बोलने पर भी लगातार चूमता रहा

टाइगर श्रॉफ और जैकलीन फर्नांडिस की फिल्म फ्लाइंग जट्ट रिलीज हो चुकी है बॉलीवुड स्टार टाइगर श्रॉफ और एक्ट्रेस जैकलिन फर्नांडीस ने फिल्म फ्लाइंग...
Read More
post-image
बॉलीवुड

अभी श्रीदेवी की गम से बाहर भी नहीं आया बॉलीवुड तबतक इस खबर ने सबको झकझोर दिया। …

दोस्तों 2018 का साल  फिल्म और TV इंडस्ट्री  के लिए कुछ खास नहीं रहा है हर दूसरे दिन कोई ना कोई बुरी खबर आ...
Read More
post-image
बॉलीवुड

साथ निभाना साथिया की गोपी असल जिंदगी में है बेहद हॉट ओर ग्लैमर, देखकर यकीन नहीं होगा

भारत में टीवी सीरियल को देखा और पसंद भी किया जाता है भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री कई बेहतरीन  सीरियल बनाएं उनमें से एक बेहतरीन सीरियल...
Read More
post-image
अजब ग़ज़ब

आकाश अंबानी की पार्टी में ऐश्वर्या हुई OOPS MOMENT का शिकार,शर्म से छुपाई आंखें

देश के सबसे अमीर बिजनेस मैन मुकेश अंबानी के बड़े  बेटे आकाश अंबानी की रिंग सेरेमनी के बाद पार्टी रखी गईजिसमे  बॉलीवुड के तमाम सितारे...
Read More