भारत का मुकाबला करते हुए पाकिस्तान ने चाइना से मांगी बुलेट ट्रेन बदले में दिया गया चाइना का जवाब आपको हैरत में डाल देगा

दुनिया, देश, पॉलिटिक्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 सितंबर को अहमदाबाद के साबरमती में जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ भारत में बुलेट ट्रेन के प्रोजेक्ट का भूमि पूजन किया है. माना जा रहा बुलेट ट्रेन भारतीय रेलवे में नया परिवर्तन लेकर आएगी और इस कदम से रेलवे का कायाकल्प हो जाएगा.

जानकारी के लिए बता दें कि देश में बुलेट ट्रेन परियोजना को चलाने का जिम्‍मा जापान रेलवे ने अहमदाबाद-मुंबई हाइ स्पीड प्रोजेक्ट के लिए टोक्यो में टाटा के पूर्व एग्जिक्युटिव संजीव सिन्हा को सलाहकार नियुक्त किया है.

इसी बीच ख़बर आ रही है कि पाकिस्तान में अपने मुल्क में बुलेट ट्रेन लाने के लिए चीन से बात की थी, लेकिन बुलेट ट्रेन मुद्दे पर जो जवाब चीन की तरफ से आया शायद उसकी उम्मीद पाकिस्तान ने कभी नही की होगी. दरअसल चीन ने पाकिस्तान को साफ़ तौर पर कह दिया कि पाकिस्तान में बुलैट ट्रेन नही चल सकती और उन्हें बुलेट ट्रेन का ख्वाब छोड़ देना चाहिए. दिलचस्प बात ये है कि बताया जा रहा है चीन ने ये जवाब हँसते हुए दिया.

देखिये वीडियो:

https://youtu.be/Rbvvb8UKohs

अब सावल ये भी खड़ा होता है कि आखिर हमे ये बात कैसे पता चली तो बता दें कि इस बात का खुलासा किसी और ने नही बल्कि पाकिस्तान के रेल मंत्री रफीक ने नेशनल असेम्बली में किया. रफीक ने नेशनल असेम्बली में साफ कहा कि पाकिस्तान के पास इतना पैसा नही है कि बुलेट ट्रेन चलायी जा सके. रफीक ने बताया कि जब इस मुद्दे पर उन्होंने चीन से बात कि तो चीन ने साफ़ मना कर दिया. रफीक ने असेम्बली में ख़ुद ही बताया की जब बुलेट ट्रेन मुद्दे पर उन्होंने चीन से बात की तो चीन ने हँसते हुए उनका मज़ाक उड़ाया और बुलेट ट्रेन के लिए मना कर दिया.