रामायण के हनुमान असल जिंदगी में नही थे ब्रह्मचारी, दो शादियाँ की थी और इस मुस्लिम लड़की से रहा था अफेयर, जानिए..

80 के दशक में रामानंद सागर के निर्देशन में बना आइकॉनिक सीरियल “रामायण” छोटे पर्दे का सबसे लोकप्रिय और सुपरहिट सीरियल साबित हुआ है और इस सीरियल के सुपरहिट होने का सबसे बड़ा कारण इसकी कास्टिंग और सभी इस शो में नजर आने वाले कलाकारों की अपनी ताकत है। उन्होंने अभिनय और प्रतिभा से हर किरदार को जीवंत किया है और इन्हीं पात्रों में से एक है श्री राम भक्त हनुमान का चरित्र, जिसे दिवंगत अभिनेता दारा सिंह ने बहुत ही शानदार ढंग से निभाया था और दारा सिंह को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सराहा गया था।

सीरियल रामायण में दारा सिंह ने ब्रह्मचारी हनुमान का किरदार बखूबी निभाया था, लेकिन असल जिंदगी में दारा सिंह बिल्कुल भी कुंवारे नहीं थे, लेकिन दारा सिंह अपनी लव लाइफ को लेकर काफी सुर्खियों में रहे हैं। आपको बता दें कि रामायण के हनुमान यानी दारा सिंह का नाम सुपरहिट एक्ट्रेस मुमताज के साथ भी जुड़ चुका है और आज हम आपको मुमताज और दारा सिंह की प्रेम कहानी के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं.

कुश्ती से एक्टिंग तक भारत का नाम रोशन करने वाले दारा सिंह का दिल बॉलीवुड एक्ट्रेस मुमताज पर था और दोनों की मुलाकात दारा सिंह की फिल्म फौलाद के सेट पर हुई थी. दरअसल, फिल्म फौलाद में दारा सिंह के लिए एक्ट्रेस की तलाश की जा रही थी और उसी समय मुमताज अपनी बहन के साथ फिल्म के सेट पर पहुंचीं और जब दारा सिंह ने एक्ट्रेस मुमताज को देखा तो उन्हें मुमताज में अपनी फिल्म की हीरोइन नजर आई. दारा सिंह के साथ फिल्म के बाद मुमताज को साइन किया गया।

इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दारा सिंह और मुमताज एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे और उनके अफेयर की खबरें खूब चर्चा में आई थीं। एक्ट्रेस मुमताज की बहन की शादी दारा सिंह के भाई एसएस रंधावा से हुई थी, जिससे उनके बीच फैमिली कनेक्शन भी बन गया था। साथ में करीब 14 फिल्मों में काम किया और धीरे-धीरे मुमताज का करियर काफी तेजी से बढ़ने लगा और कुछ समय बाद मुमताज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में से एक बन गईं।

मुमताज का करियर सेट होने के बाद वह अपनी फिल्मों में काफी व्यस्त हो गईं, जिससे उनकी दारा सिंह से मुलाकात बहुत कम हो गई और दोनों के बीच दूरियां बढ़ने लगीं। बता दें कि एक बार दारा सिंह ने भी अपने इंटरव्यू के दौरान कहा था कि ”बॉलीवुड ने मुमताज को मुझसे छीन लिया.” आपको बता दें कि मुमताज और दारा सिंह की प्रेम कहानी भले ही अधूरी रह गई हो लेकिन उनके बीच काफी अच्छे संबंध थे और दोनों एक दूसरे के लिए काफी सम्मान रखते थे।

वही दारा सिंह ने 12 जुलाई 2012 को हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह दिया और दारा सिंह के निधन के बाद एक्ट्रेस मुमताज ने उनके बारे में बात करते हुए अपने एक इंटरव्यू में कहा कि, ”एक इंसान के तौर पर मेरे लिए दारा सिंह काफी हैं. वह ज्यादा प्रोटेक्टिव थे और सेट पर मेरा बहुत ख्याल भी रखते थे।मुमताज ने कहा था कि दारा सिंह बहुत ही मृदुभाषी, सज्जन, अनुशासित और समय के पाबंद व्यक्ति थे।

दारा सिंह के निजी जीवन की बात करें तो दारा सिंह ने अपने जीवन में दो शादियां की थीं, जिनमें से दारा सिंह ने 14 साल की उम्र में बचनो कौर से पहली शादी की थी और इस शादी से दारा सिंह एक बेटे के पिता बने। और उसी बेटे के जन्म के 6 महीने बाद दारा सिंह की पत्नी बचनो कौर उसे छोड़कर चली गई थी। तीन बेटियों के पिता बने, जिनमें से दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह ने अभिनय की दुनिया में अपना करियर बनाया है।

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *