19 सितंबर को BJP करने जा रही है कुछ बड़ा,राकेश टिकैत को लगेगा बड़ा झटका।

उत्तर प्रदेश के अंदर मुजफ्फरनगर के सिसौली में 5 सितंबर को आयोजित महापंचायत को भारतीय जनता पार्टी ने काउंटर करने की तैयारी कर ली है! इस महापंचायत की तर्ज पर अब योगी सरकार के साढ़े 4 साल पूरे होने पर बीजेपी 19 सितंबर को लखनऊ में किसानों का सम्मेलन करेगी! भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा की ओर से आयोजित होने वाले इस सम्मेलन को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी संबोधित करने वाले हैं इस कार्यक्रम के बहाने ही बीजेपी किसानों की नाराजगी दूर करने का प्रयास करेगी!

लखनऊ के अंदर होने वाली इस बैठक के अंदर शामिल होने वाले किसानों को बीजेपी असली किसान बता रही हैं! यह कदम इस संकेत की भी सामने आया है कि केंद्र के तीन कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ विपक्ष समर्थित किसानों का आंदो लन 2022 के उत्तर प्रदेश (यूपी) विधानसभा चुनावों से पहले तेज हो जाएगा। यूपी में बीजेपी किसान विंग के प्रमुख कामेश्वर सिंह ने कहा कि लखनऊ की बैठक में अनुमानित 20,000 और किसानों के शामिल होने की उम्मीद है।

सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों से लखनऊ आएंगे

किसान सिंह ने कहा, “यूपी के 403 विधानसभा क्षेत्रों में से प्रत्येक के 50 किसान विभिन्न किसान समर्थक उपायों के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद देने आएंगे।” वास्तव में, भाजपा का किसान-कनेक्ट अभियान 5 सितंबर के मुजफ्फरनगर महापंचायत के कुछ दिनों बाद आता है, जिसका आयोजन यूनाइटेड किसान मोर्चा (यूनाइटेड फार्मर्स एसोसिएशन) द्वारा किया गया था और आंदोलन का समर्थन करने वाले सभी किसान संघों द्वारा 27 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया गया था। वह हो गया था।

बीजेपी अब तक 298 जगहों पर किसानों की सभा कर चुकी है

केंद्र के तीन कृषि सुधार कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर चल रहे आंदो लन का जिक्र करते हुए, यूपी भाजपा किसान विंग के प्रमुख ने कहा, “भाजपा पहले ही 95 विधानसभा क्षेत्रों में 298 स्थानों पर किसानों की बैठकें कर चुकी है। हमने उन विधानसभा क्षेत्रों का चयन किया, जिनमें पर्याप्त था गन्ना किसानों की उपस्थिति इन बैठकों में, हमने लगभग 60,000 किसानों के साथ बातचीत की।”

पीएम के 71वें जन्मदिन पर हर जिले में 71 किसानों को सम्मानित करेगी बीजेपी

किसान विंग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन 17 सितंबर को प्रत्येक जिला केंद्र में 71 किसानों को सम्मानित करने का इरादा रखता है। यूपी किसान मोर्चा के अध्यक्ष कामेश्वर सिंह कहते हैं, हमारे पास बात करने के लिए बहुत सारी उपलब्धियां हैं. 2.50 करोड़ किसान किसान सम्मान निधि, मृदा स्वास्थ्य कार्ड, फसल बीमा, किसान क्रेडिट कार्ड, यूपी में कृषि उपकरणों में 50 प्रतिशत की छूट, ये उन कई उपलब्धियों में से कुछ हैं जिनके बारे में हम बात करेंगे।

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *