महापंचायत में जा रहे किसानों ने टोल प्लाजा में लाखों रुपये का कर दिया नुकसान?

Farmers going to the Mahapanchayat caused a loss of lakhs of rupees in the toll plaza? मुजफ्फरनगर महापंचायत: मुजफ्फरनगर में आज किसान महापंचायत होनी है. बीते दिन किसान नेता राकेश टिकैत ने सरकार को चेतावनी दी थी कि ‘किसानों को रोका गया तो हम तोड़ कर जायेगे’. टिकैत की यह बात सच होती दिख रही है।

मेरठ में किसानों ने महापंचायत में जाने के लिए शिवाया टोल प्लाजा की चार लाइनें फ्री कर दी हैं, वहीं 10 लाख रुपये के सेंसर भी तो ड़े गए हैं. ये टू टे हुए सेंसर फास्टैग सिस्टम लागू होने के बाद ही टोल प्लाजा पर लगाए गए थे। ताकि, FASTag दूर से सेंसर को पकड़ सके और बिना कैश के टैक्स आसानी से जमा किया जा सके।

बता दें, मुजफ्फरनगर में होने वाली किसान महापंचायत को लेकर पुलिस प्रशासन हाई अ लर्ट पर है. मुजफ्फरनगर समेत आसपास के जिलों में भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सरकार की ओर से आईपीएस को मुजफ्फरनगर और उसके आसपास के जिलों में भेजा गया है, जो किसान महापंचायत को लेकर सुरक्षा कड़ी करने में अहम भूमिका निभाएंगे.

इस पंचायत का समय सुबह 11 बजे से रखा गया है, जो यहां जीआईसी ग्राउंड में होगा. इसमें शामिल होने के लिए विभिन्न राज्यों के किसान यहां आ रहे हैं। दिल्ली की सीमा पर चल रहे लंबे समय से चल रहे आंदोलन से किसान भी इस महापंचायत में हिस्सा लेने के लिए बड़ी संख्या में यहां पहुंच रहे हैं. वहीं इस महापंचायत को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा ने दावा किया है कि यह अब तक की सबसे बड़ी महापंचायत होगी.

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *