योगी आदित्यनाथ का लोगों के लिए वो ऐतिहासिक फैसला, जो उन्हें फिर से 2022 में मुख्यमंत्री बना सकता है?

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बहुत बड़े और लोकप्रिय नेता हैं जिनकी अपनी एक बड़ी हैसियत है और जब से वे उत्तर प्रदेश आए हैं, उन्होंने बहुत अच्छा काम करना शुरू कर दिया है। कहीं न कहीं योगी जी के हर काम की लोगों से तारीफ होती है। अगर अभी की बात करें तो हाल ही में योगी जी के कुछ ऐसे फैसले आए हैं जिनका सीधा असर जनता पर पड़ रहा है और इनके कारण उनके दोबारा सत्ता में आने की संभावनाएं भी काफी बढ़ गई हैं.

कृषि मंत्री ने ताजा जानकारी में बताया है कि योगी सरकार अब तक किसानों का कुल 36 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर चुकी है. यह अपने आप में एक बहुत बड़ी संख्या है। इससे कई लाख किसान सीधे तौर पर प्रभावित हुए हैं और उनके जीवन में गति आ गई है। इससे योगी सरकार के लिए किसानों का वोट हासिल करना बेहद आसान हो गया है.

चुनाव से पहले ही योगी सरकार सिर्फ किसानों तक ही सीमित नहीं रहना चाहती बल्कि युवाओं को भी निशाना बना रही है और इसी के तहत योगी आदित्यनाथ सरकार ने चुनाव से पहले कुल 1 लाख सरकारी भर्तियां करने का फैसला किया है. जिनमें से पच्चीस. हजारों सिर्फ पुलिस के होंगे। अगर ऐसा होता है तो सरकार युवाओं को रोजगार देने वाली सरकार के रूप में भी पैठ बनाएगी।

इसके अलावा जिस तरह से योगी सरकार ने नोएडा, गाजियाबाद और ग्रेटर नोएडा आदि शहरी क्षेत्रों में विकास कार्य चरम स्तर पर किया है और कंपनियों को निवेश के लिए आकर्षित किया है, उसके बाद यह निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि कई कुछ ऐसा है जो बदलने जा रहा है।

लेकिन अगर कुछ स्थिर रहेगा तो वह योगी सरकार है क्योंकि अभी उनकी विश्वसनीयता बहुत बढ़ रही है और लोग इस वजह से उन पर बहुत भरोसा करने लगे हैं।

About dp

Check Also

UP में कांग्रेस अपना एक टिकट 11000 रु में बेच रही है

उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा के चुनाव होने हैं और इस चुनाव में कांग्रेस …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *