UP चुनाव को लेकर राकेश टिकैत का बड़ा बयान

केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ कई महीनों से विरोध कर रहे किसान नेता राकेश टिकैत ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. सिरसा में टिकैत ने कहा कि बीजेपी से खतर नाक कोई पार्टी नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने बयान देते हुए कहा कि यूपी में चुनाव से पहले एक बड़े हिंदू नेता की ह त्या की जा सकती है.

किसान सम्मेलन में हिस्सा लेने हरियाणा के सिरसा पहुंचे भारतीय किसान संघ के नेता राकेश टिकैत ने भाजपा सरकार पर बड़ा आ रोप लगाया है. टिकैत ने कहा कि यूपी चुनाव से पहले एक बड़े हिंदू नेता की ह त्या कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि वे उनसे दूर रहना चाहते हैं और किसी बड़े हिंदू नेता को मा रकर देश में हिंदू-मुसलमान का धर्म परि वर्तन कर चुनाव जीतना चाहते हैं.

किसान नेता टिकैत ने कहा कि बीजेपी से ज्यादा खतर नाक कोई दूसरी पार्टी नहीं है, आज जिन नेताओं ने बीजेपी बनाई थी, वे भी घर में कैद हैं. टिकैत ने कहा कि देश पर “सरकार तालिबान” का कब्जा है। उन्होंने आ रोप लगाया कि किसानों पर ला ठियों का इस्तेमाल करने वाले एसडीएम के चाचा का आरएसएस में बड़ा स्थान है। इन सरकारी तालिबानियों का पहला कमांडर करनाल में मिला है। अगर वे हमें खालिस्तानी कहेंगे तो हम उन्हें तालिबानी कहेंगे।

सरकार की नीतियों पर उठे सवाल

राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से कहा गया था कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और न ही फसल दोगुने रेट पर बिकी। इसके अलावा टिकैत ने सरकारी नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि देश की बड़ी कंपनियों का कर्ज माफ हो जाता है और फिर वही कंपनियां सरकारी संस्थानों को खरीद लेती हैं.

टिकैत ने कहा कि अगर कोई किसान कर्ज लेकर भुगतान नहीं कर पाता है तो उसके घर और जमीन की नीलामी कर दी जाती है. कर्ज दस लाख का भी हो तो भी 50 लाख की किसान की जमीन बिक जाती है, ये कैसा कानून है। टिकैत ने कहा कि जहां ये नीतियां बनती हैं, वहां कोई ट्रैक्टर या हल चलाने वाला नहीं है।

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *