तालिबान ने किया भारत के साथ व्यापार बंद, लोगों ने कहा- व्यापार बंद होने से भारत की जीडीपी होगी कम

तालिबान ने अफगानिस्तान पर अपना अधिकार जमा लिया है और अब अफगानिस्तान पर राज करने जा रहा है! ऐसा दूसरा मौका होगा जब अफगानिस्तान पर तालिबान राज करेगा और हर किसी को अब वही पुराने तालिबान की सत्ता याद आ रही है जो कि उसने पहले शासनकाल में अपने कठोर नियमों के दौरान चलाई थी! यही वजह है कि अफगानिस्तान को छोड़कर लोग अब जाना चाहते हैं!

वहीं दूसरी और खबर यह भी सामने आ रही है कि तालिबान ने भारत के साथ अपने व्यापारिक संबंध बंद करने का फैसला लिया है! जिसके बाद चारों तरफ बस किसी की चर्चा हो रही है और वहीं कुछ लोगों का या कुछ वाम पंथियों का यह कहना है कि तालिबान का भारत के साथ व्यापार को बंद कर दे देने से भारत की जीडीपी पर काफी ज्यादा असर पड़ने वाला है और भारत की जीडीपी कम हो जाएगी!

दरअसल इस बात की खबर दीपक चौरसिया नामक पत्रकार ने दी है और उन्होंने लिखा है कि तालिबान ने भारत के साथ व्यापार किया बंद! वाम पंथियों ने कहा व्यापार बंद करने से भारत का जीडीपी कम होगा!

दरअसल, आपको बता दें कि काबुल पर कब्जा करने के बाद तालिबान ने भारत के साथ सभी तरह के आयात निर्यात पर रोक लगा दी भारतीय निर्यात संगठन संघ के महानिदेशक डॉ अजय सहाय ने बुधवार को समाचार एजेंसी से बातचीत करते हुए इस बात की जानकारी दी उन्होंने बताया है कि तालिबान ने पाकिस्तान के ट्रांजिट मार्ग से माल की ढुलाई बंद कर दी है! इससे मुल्क में भारत से सामान की आवाजाही रुक गई है!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *