कलकत्ता हाईकोर्ट ने ममता बनर्जी को दिया बड़ा झटका, CBI करेगी ये बड़ा काम

Culcutta high court west bengal cbi: कोलकाता हाईकोर्ट में पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद हुए तथा कथित मामलों पर आज सुनवाई होनी थी जैसा कि आज सुनवाई के दौरान 11:00 बजे आज फैसला होना था और जिस पर कोलकाता हाई कोर्ट में फैसला भी लिया! वैसे बता दे कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद से ही तथाकथित हिं सा के मामले सामने आ रहे थे जिसको लेकर निष्पक्ष जांच की मांग की जा रही थी!

और ऐसे में यह मामला कोलकाता के हाई कोर्ट में पहुंचा और कोलकाता के हाईकोर्ट ने पूरा मामला सीबीआई को सौंप दी है! पत्रकार सिन्हा ने इस बात की जानकारी दी है उन्होंने लिखा है कि कोलकाता हाई कोर्ट में पोस्ट पोल हिं सा के सारे मामले जांच के लिए सीबीआई को सौंप दिए!

वही आपको बता दे कि 3 अगस्त को कोलकाता हाईकोर्ट की पांच सदस्य पीठ में हिं सा से संबंधित जनहित याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था अदालत ने संबंधित पक्षों से उसी दिन तक कोई अतिरिक्त दस्तावेज जमा करने को भी कहा था! वहीं हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से भी पूछा था कि क्या 13 जुलाई को प्रस्तुत अंतरिम एनएचआरसी रिपोर्ट में अति व्यापी होने वाले किसी भी मामले में कोई संज्ञान लिया गया था!

About dp

Check Also

Petrol Diesel price : किस राज्य में पेट्रोल डीजल की कीमतों में थी बड़ी कटौती, रात 12 बजे से होंगी ये नई कीमत

महाराष्ट्र की शिंदे सरकार ने लोगों को बड़ी राहत दी है. सरकार ने पेट्रोल और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *