अद्भुत : कश्मीर से कन्याकुमारी तक...कोरोना वॉरियर्स को देश के फ्रंटलाइन वॉरियर्स की सलामी
अद्भुत : कश्मीर से कन्याकुमारी तक...कोरोना वॉरियर्स को देश के फ्रंटलाइन वॉरियर्स की सलामी

अद्भुत : कश्मीर से कन्याकुमारी तक…कोरोना वॉरियर्स को देश के फ्रंटलाइन वॉरियर्स की सलामी

अद्भुत : कश्मीर से कन्याकुमारी तक…कोरोना वॉरियर्स को देश के फ्रंटलाइन वॉरियर्स की सलामी : देश की तीनों सेनाएं कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसकर्मियों जैसे कोरोना वॉरियर्स को अनोखे अंदाज में सैल्यूट कर रही हैं। जम्मू से कन्याकुमारी और शिलॉन्ग से लेकर कच्छ तक सेवा में लगे इन कोरोना वॉरियर्स पर सेना के हेलिकॉप्टरों के जरिए फूल बरसाए जा रहे हैं। साथ ही आर्मी के बैंड अस्पतालों के सामने डॉक्टरों के सम्मान में बैंड बजाकर उन्हें सलामी दे रहे हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों से ऐसी कई तस्वीरें सामने आई हैं, आप भी देखें…

पुलिस वॉर मेमोरियल के ऊपर यूं बरसे फूल

NBT

देश की राजधानी दिल्ली स्थित पुलिस वॉर मेमोरियल के ऊपर कुछ इस अंदाज में सेना के हेलिकॉप्टरों ने पुष्पवर्षा की।

​लखनऊ के केजीएमयू पर बरसे फूल

NBT

रविवार को सुबह 10:30 बजे के आसपास लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के ऊपर सेना के हेलिकॉप्टर ने फूल बरसाए। इस मौके का गवाह बनने के लिए कई डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मी अस्पताल के प्रांगण में इकट्ठा हुए थे।

​डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की खुशी का नहीं ठिकाना

NBT

अपने सम्मान में देश की तीनों सेनाओं की ऐसी सलामी की कल्पना किसी डॉक्टर या सामान्य स्वास्थ्यकर्मी ने नहीं की थी। जब आसमान से विमानों ने यूं फूल बरसाए तो नीचे खड़े इन कोरोना वॉरियर्स की खुशी का ठिकाना नहीं था। इन सभी ने सेना की इस सलामी का खुले दिल से स्वागत किया।

​दिल्ली के आसमान में उड़ान भरते विमान

NBT

रविवार को दिल्ली में कई जगहों पर बारिश हुई और बादल भी छाए रहे, लेकिन इससे सेना का हौसला कम नहीं हुआ। राजपथ, पुलिस वॉर मेमोरियल, एलएनजेपी, सफदरजंग, एम्स जैसे अस्पतालों के ऊपर इस अंदाज में वायुसेना के विमानों ने बादलों के बीच उड़ान भरी।

​हैदराबाद के गांधी अस्पताल के ऊपर का नजारा

NBT

हैदराबाद के गांधी अस्पताल के ऊपर सेना के हेलिकॉप्टर ने फूलों की बारिश की। फूल बरसाकर देश की तीनों सेनाएं डॉक्टरों, पुलिसकर्मियों, सफाईकर्मियों को धन्यवाद देने के साथ हौसला आफजाई कर रहे हैं।

कोलकाता के अस्पताल के ऊपर बरसे फूल

NBT

इंडियन एयरफोर्स के एम1-17 हेलिकॉप्टर ने कोरोना वॉरियर्स डॉक्टरों और पुलिसकर्मियों के सम्मान में एक अस्पताल पर कुछ इस तरह पुष्पवर्षा की। पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 922 मामले हैं और 42 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुंबई में सुखोई ने उड़ान भरकर दी सलामी

NBT

मुंबई के आसमान में वायुसेना के सुखोई-30 फाइटर एयरक्राफ्ट ने फॉर्मेशन बनाकर कोरोना वॉरियर्स को इस अंदाज में सलामी दी।

​पंचकूला के सिविल हॉस्पिटल के सामने बैंड

NBT

सिर्फ फूलों की बारिश नहीं, देश के कई हिस्सों में अस्पतालों के सामने आर्मी के बैंडों ने अपनी प्रस्तुति दी। यह पंचकूला के सिविल अस्पताल के सामने का नजारा है। इस मौके पर आसपास से गुजरने वाले लोगों और स्वास्थ्यकर्मियों की नजरें इन्हीं बैंडों पर टिकी रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Previous Story

जनधन खाताधारकों के लिए खुशखबरी, इस तारीख से मिलने लगेगी 500 रुपये की दूसरी किस्त

Next Story

6 वर्ष का लड़का निकला प्रेग्नेंट, डॉक्टरों के उड़े होश

Latest from Uncategorized