सऊदी अरब में होते हैं लड़कियों के साथ ऐसे घिनोने काम, पढ़ कर रोंगटे खड़े हो जायेंगे आपके

Crime, दुनिया, देश

नवांशहर: हमारे भारत में ऐसे बहुत लोग हैं जो पैसे कमाने की चाह में फॉरेन कन्ट्रीज जाने के लिए मर रहे होते हैं. दिखने में भले फॉरेन देश बहुत सुंदर लगते हैं लेकिन, इनकी सुन्दरता के पीछे का घिनोना सच कोई नहीं जानता. कुछ ऐसा ही मामला हाल ही में हमारे सामने आया.

जहाँ नवांशहर गांव गढ़ी फतेह खां निवासी रीना कुछ दिन पहले ही सऊदी अरब से भारत वापिस लौटी. रीना ने बताया कि एक समय में वह वहां जाने को बेताब होती थी लेकिन, अब वहां का गन्दा सच  जानकर उसकी आंखें खुल गयी. रीना ने दुबई से लौट कर अपनी माँ को पूरी कहानी बताई और दोनों माँ बेटी एक दुसरे के गले लग कर घंटो रोती रहीं.

अक्सर हम भारतीय सोचते हैं कि भारत में कोई फ्यूचर नहीं है इसलिए पैसों के लालच में हम बाहर की तरफ रवाना हो जाते हैं. लेकिन, हकीकत में हम इस बात से अनजान रहते हैं कि दुसरे देशों में रह रहे हम भारतियों का वह लोग क्या हशर करते हैं. जरूरी नहीं जो चीज़ दूर से सुंदर दिखती  हो, वो असलियत में भी वैसी ही हो . रीना ने दुबई के बारे में जो कडवा सच बताया शायद उसको पढ़ कर आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे और आप अपने बच्चों को बाहर भेजने की कभी सपने में भी नहीं सोचेंगे. चलिए जानते हैं आखिर उसके साथ सऊदी अरब में ऐसा क्या हुआ जो वह इतनी टूट गयी…

रीना ने अपनी माँ को रोते हुए बताया कि सऊदी में चाहे दिन भर कितना भी काम क्यों न कर लो, लेकिन वहां आपको दिन के अंत में मारा और पीटा जायेगा. और मारने के लिए मर्द ही नहीं बल्कि, औरतीं भी रखी गयी होती हैं. इसके इलावा रीना ने बताया कि कोई भी अपनी बच्ची को सऊदी न भेजे क्यों कि वहां जो उसके साथ हुआ वह शब्दों में बयान भी नहीं कर सकती.

वहां के हालात इतने गंदे हो गये थे कि रीना कईं बार आत्महत्या का प्रयास भी कर चुकी थी. और केवल यही नहीं बल्कि, वहां की महिलाएं रीना को अक्सर कमरे में कैद करके रखा करती थी. जानकारी के अनुसार पिछले शुक्रवार को रीना भारत वापिस पहुंची और अपनी माँ को अपने साथ बीता हर सच बताया. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इससे पहले रीना की माँ गुरबक्श कौर भी सऊदी जाकर वापिस आ चुकी थीं.

रीना ने मीडिया को बताया कि अगर वह भारत में अपना विडियो बनाकर नहीं भेजती तो शायद कभी वह वापिस नहीं आ पाती. इसके बाद जब वहां के लोगों को पता चला कि रीना ने अपने परिवार को अपना विडियो भेजा है तो उन्होंने उससे मोबाइल फोन छीन लिया और उसको काफी मारा. रीना ने बताया कि वह जिस घर में रहती थी, वहां 12 लोग रहते थे.

घर की साफ़ सफाई का काम उसको दिया जाता था. और आधी रात तक उससे काम लिया जाता था. वह जरा भी थक जाती तो उसको मारा एवं पीटा जाता था. आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि रीना की माँ गुरबक्श कौर को एजेंट ने दो दिन पहले ही सऊदी भेज दिया था और दो दिन तक रीना दिल्ली रुकी थी. उसके बाद उन्हें भी सऊदी भिजवा दिया गया और वहीं वह एक शेख के घर काम करने लग गयीं.

इसके बाद उसके साथ जो हुआ वो आप सभी जानते हैं. जानकारी के अनुसार रीना के विडियो के कारण उस घर में पुलिस पहुँच गयी और सही सलामत रीना को भारत वापिस पहुंचा दिया गया.

आज अगर रीना ने उस मोबाइल से विडियो न भेजा होता तो शायद रीना वहीँ अपनी जान दे चुकी होती. हमारी आपसे विनती है कि आप लोग बाहर के देशों में तभी जाएँ जब आपका वहां कोई अपना हो.

Source: Newstrend.news