सुबह उठते ही नाभि पर लगा लेना ये एक चीज़ – करोड़पति बनने से कोई रोक नहीं पाएगा !

Food & Drinks

जानिए शरीर के किस अंग पर रोज इत्र लगाने से होते हैं ढेरों लाभ?

दोस्तों आप सब तो जानते हैं कि लग्जरी से परिपूर्ण जीवन जीने की इच्छा किस की नहीं होती लेकिन वो कहते हैं न हर किसी को मुकम्मल जहान नहीं मिलता. इस सबके पीछे हैं व्यक्ति के कर्म और ग्रहों का असर. अभाव ग्रस्त जीवन जीने के पीछे शुक्र ग्रह का कमजोर होना सबसे बड़ा कारण है. शुक्र के निर्बल अथवा दुष्प्रभावित हो तो भौतिक अभावों का सामना करना पड़ता है.

शुक्र ग्रह और इत्र का गहरा संबंध है, इससे जुड़े उपाय करने से आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा और स्वास्थ्य से संबंधित बहुत सारे लाभ प्राप्त होंगे. प्रतिदिन घर से निकलने वक्त अपनी नाभि में चंदन, गुलाब व मोगरे का इत्र लगाएं, इससे संपन्नता और वैभव बढ़ता जाएगा. चंदन व मोगरे का इत्र नाभि में लगाने से माइग्रेन, सिरदर्द, क्रोध और नींद से संबंधित समस्याएं छू मंतर हो जाती हैं.

दरअसल अगर आपके जीवन में सुख-स्म्रिधि का अनुभव नहीं होता है और इसके अलावा अगर आपकी तरफ अच्छी चीजें आकर्षित नहीं होती हैं तो इसके पीछे का कारण आपके शुक्र ग्रह का कमजोर होना है. जब शुक्र ग्रह कमजोर होता है तो इंसान के जीवन से सुख-स्म्रिधि और शादीशुदा जीवन पर असर पड़ने लगता है. अगर हमें अपने जीवन में सुख-स्म्रिधि का अनुभव करना है तो हमारे शुक्र का मजबूत होना बेहद जरूरी है.

शुक्र को मजबूत करने के लिए साफ़-सफाई, अच्छी चीजों से और खुशबूदार वस्तुओं का प्रयोग करना चाहिए. इस ग्रह की वजह से जीवन में सुख शान्ति आती है और यही कारण है की लोग आपकी तरफ आकर्षित होते हैं. आज भले ही लोग ईत्र को अपने प्रसाधन के रूप में उपयोग कर रहे हों पर इसकी उपयोगिता आज भी हमारे मन एवं आत्मा में सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव देती है.

अधिक जानकारी के लिए देखें नीचे दी गई वीडियो. अगर किसी वजह से वीडियो न चले तो  वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें !

अगर आपको दी गई जानकारी पसंद आई तो ऐसी ही और खबरों के लिए हमें फ़ॉलो कीजिए।