आइये देखें फूल और कांटे की एक्ट्रेस मधुबाला रघुनाथ के पहले और अब के फोटोज..

  • Post category:Uncategorized
  • Reading time:1 mins read

दोस्तों, क्या कोई ऐसा इंसान होगा जो अजय देवगन को न जानता हो? बिल्कुल भी नहीं, ऐसा कोई एक शख्स भी नहीं होगा जो फ़िल्म जगत के इस सुपरस्टार को न जानता हो। अजय देवगन ने अपनी बेमिसाल एक्टिंग और हुनर के जरिये बॉलीवुड दुनिया में एक अलग नाम बनाया है। उनकी एक्टिंग की क्या बात करें वे जिस रोल को भी करते हैं लगता है मानो वो उन्हीं के लिए ही बना हो। जैसे कि उन्होंने कॉमेडी, रोमांस से ले कर एक्शन पर भी फिल्में कर चुके हैं। हम आपको बता दें कि अजय की बेमिसाल एक्टिंग के लिए उन्हें दो राष्ट्रीय तथा दो फिल्मफेयर पुरस्कार मिल चुके हैं। दोस्तों अब हम जिनकी बात करने वाले हैं वो हैं मधुबाला रघुनाथ, जो कि अजय देवगन की डेब्यू फ़िल्म फूल और कांटे की हीरोइन थी।

फूल और कांटे 22 नवंबर , 1991 में रिलीस हुई थी जो कि मधुबाला रघुनाथ की डेब्यू फिल्म थी जिसमें उनके साथ अजय देवगन ने काम किया था। दोस्तों शायद ही कोई होगा जिसे पता हो कि मधुबाला आज कल कहां हैं। फूल और कांटे उस समय की बहुत बड़ी हिट थी। दोस्तों आपको बता दे कि उस वक्त फ़िल्म इंडस्ट्री में जैकिस श्रॉफ, सुनील शेट्टी और सनी देओल का राज़ चलता था। पर अजय देवगन और मधुबाला की इस फ़िल्म ने इन सभी को चुनौती दे दी थी।

फूल और कांटे में रोमांस के साथ-साथ एक्शन भी सबको बेहद पसंद आया था। लेकिन इस फ़िल्म से जैकी श्रॉफ , सुनील शेट्टी और सनी देओल के फ़िल्मी कैरियर पर काफी असर डाला था जिसके चलते उनकी बादशाहत काम हो गयी थी।

अजय देवगन और मधुबाला रघुनाथ की इस डेब्यू फ़िल्म ने कमाल कर दिया था और मधुबाला रातों-रात एक उबरती हुई स्टार बन गई थी। लेकिन इसके बाद मधुबाला को फिल्में मिलना कम सी हो गयी थी और वे बॉलीवुड से गायब होती का रही थीं। उन्हें उसके बाद भी कई फिल्मों में देखा गया पर वे इतनी सफल न हो पाई और उन्होंने बॉलीवुड को छोड़ने का फैसला कर लिया।

दोस्तों आपको बता दें कि मधुबाला रघुनाथ की आखिरी फ़िल्म लव यू कलाकार थी जो कि 2011 में रिलीस हुई थी। जिसके बाद मधुबाला को किसी फिल्म में नही देखा गया। 1999 में मधुबाला ने आनंद से शादी कर ली थी। उनके दो बच्चे हैं जिनका ध्यान वे खुद रखती हैं।