इस वजह से शत्रुघ्न को अपना दामाद नहीं बनाना चाहती थीं सोनाक्षी सिन्हा की नानी

जैसा कि हम सभी जानते हैं शत्रुघ्न सिन्हा 76 साल के हो चुके हैं। 9 दिसंबर 1945 को पटना बिहार में उनका जन्म हुआ था। उनकी पहली फिल्म 1869 को आई थी। उनकी पहली फिल्म का नाम है प्यार ही प्यार। अब तक वह कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुके हैं। अक्सर अपनी फिल्मी दुनिया को लेकर उतने चर्चित नहीं रहते हैं। जितने पर्सनल लाइफ को लेकर होते हैं। फिर चाहे सोनाक्षी सिन्हा सिन्हा की मां पूनम चांदीमानी हो या फिर रीना रॉय के साथ अफेयर। शत्रुघ्न सिन्हा ने जुलाई 1980 में पूनम चांदीरमानी से शादी रचाई थी। बताया जाता है कि इस शादी से पहले सोनाक्षी सिन्हा की नानी शत्रुघ्न सिन्हा की होने वाली सास ने एक कमी की वजह से उनके साथ अपनी बेटी का रिश्ता करने से इंकार कर दिया था।

आपको बता दिया जाए कि शत्रुघ्न सिन्हा और उनकी पत्नी पूनम कुछ साल पहले कपिल शर्मा के कॉमेडी शो पर नजर आए थे। उस समय पूनम ने अपने और शत्रुघ्न सिन्हा की पहली मुलाकात के बारे में बताया था। पूनम के मुताबिक वे दोनों पहली बार एक दूसरे से पटना से मुंबई की ट्रेन जर्नी के वक्त मिले थे। उनकी सीटें आमने सामने थी। वे दोनों उस वक़्त रो रहे थे।

पूनम सिन्हा के मुताबिक बताया जाता है कि शत्रुघ्न अपने माता पिता से दूर हो रहे थे जबकि उनकी मां ने उन्हें डांटा तो इस वजह से दोनों ट्रेन की सफर के दौरान रो रहे थे।

पूनम सिन्हा आगे बताती है कि एक बार शत्रुघ्न सिन्हा ने उन्हें छूने की भी कोशिश की थी। फिर ट्रेन की एक सुरंग से गुजरती हुई तो उन्होंने उनके पैर छूने की हिम्मत जुटाई। हालांकि इस घटना के बाद वह इतना डर गए थे कि उसके बाद पूरे सफर के दौरान उन्होंने पूनम से एक शब्द तक नहीं कहा।

सोनाक्षी सिन्हा की मां पूनम ने एक और किस्सा साझा करते हुए बताया कि जब शत्रुघ्न सिन्हा के भाई राम सिन्हा और डायरेक्टर एंड एनसीपी उनका रिश्ता लेकर पूनम के घर गए थे। तो पूनम की मां इनकी फोटो देखते ही गुस्सा हो गई थी। उनकी मां ने कहा था कि यह तो किसी गुंडे की तरह दिखता है। इससे मैं अपना वरिष्ठ अपनी बेटी का रिश्ता नहीं करूँगी।

सोनाक्षी सिन्हा की मां पूनम सिन्हा आगे बताती है कि उनकी मां ने कहा था कि उसके चेहरे पर बहुत सारे निशान है। उनकी बेटी दूध जैसी गोरी है और उन्हें बहुत सुंदर लड़का मिलना चाहिए और ऊपर से चोर की एक्टिंग भी करते हैं। यह कहते हुए उनकी मां ने रिश्ता रिजेक्ट कर दिया था।

आपको बता दिया जाए कि 9 जुलाई 1980 को शत्रुघ्न सिन्हा नहीं पूनम चांदीरमानी से शादी रचाई थी। यह वह दौर था जब शत्रुघ्न सिन्हा का नाम रीना रॉय के साथ जोड़ा गया था। एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि रीना से उनका रिश्ता 7 साल तक ही टिक पाया। इंटरव्यू में शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा ने इस बात का खुलासा किया था कि वे अपने पति और रीना के अफेयर के बारे में सब कुछ जानती है।

फिल्मी करियर के बारे में बताया जाए तो शत्रुघ्न सिन्हा ने 1969 में फिल्म प्यार ही प्यार से अपने करियर की शुरुआत की थी हालांकि इस फिल्म में उन्हें इतना क्रेडिट नहीं दिया गया था। इसके बाद उन्होंने खिलौना, मेरे अपने, दोस्त और दुश्मन, रिवाज, बॉम्बे टू गोआ, शरीफ बदमाश, प्यार का रिश्ता, आ गले लग जा, दोस्त, कालीचरण, मुकाबला, काला पत्थर, शान, ज्वालामुखी, दो उस्ताद, तकदीर, इल्जाम, खुदगर्ज, साया, आखिरी बाजी, ताकत, आन, रक्त चरित्र और यमला पगला दीवाना जैसी बहुत सी सुपर हिट फिल्मों में काम कर बॉलीवुड में अपनी अलग पहचान बनाई है।

About dp

Check Also

3GB प्रतिदिन डाटा के साथ यह रिलायंस जिओ के कुछ सस्ते प्लान, पढ़ें पूरी खबर

नए साल के अवसर पर सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने अपने ग्राहकों को लुभाने की कोशिश …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *