सुबह की सबसे बुरी खबर,नही रही बॉलीवुड की ये सबसे बड़ी अभिनेत्री हार्ट अटैक से हुई मौत,गम में डूबा बॉलीवुड।

Uncategorized

बॉलीवुड से सबसे बड़ी खबर इस वक्त सामने आ रही है जिसने पूरे बॉलीवुड को हिला कर रख दिया है आप भी इस खबर को पढ़कर बहुत दुखी हो जाओगे बॉलीवुड की सदाबहार अभिनेत्री का अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

हिंदी फिल्मों की जानीमानी अदाकारा श्रीदेवी का दिल का दौरा पड़ने से बीती रात दुबई में निधन हो गया है. पारिवारिक सूत्रों ने ये जानकारी दी है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक वो अपने भतीजे की शादी में शामिल होने अमीरात गई थीं।

फिल्म इंडस्ट्री में और इंडस्ट्री से बाहर श्रीदेवी के चाहने वालों ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है.

Image copyrightTWITTERट्वीट्स

श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तमिलनाडु में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत महज चार साल की उम्र में एक तमिल फिल्म कंधन करुणई से कर दी थी.उन्होंने बाल कलाकार के रूप में तेलुगू और मलयालम फिल्मों में भी अभिनय किया था.

दक्षिण भारतीय फ़िल्मों में काम करने के बाद श्रीदेवी ने साल 1979 में बतौर मुख्य कलाकार फ़िल्म ‘सोलहवां साल’ से अपने हिंदी फ़िल्म करियर की शुरुआत की.

Image copyrightTWITTERट्वीट

80 का दशक हिंदी फ़िल्मों में हीरोइनों के लिहाज़ से श्रीदेवी का दशक कहा गया. उन्होंने हिम्मतवाला, तोहफ़ा, मिस्टर इंडिया, नगीना जैसी सुपरहिट फ़िल्में दीं. उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन कहा जाने लगा.जीतेंद्र और श्रीदेवी ने मिलकर एक के बाद सुपरहिट जैसे हिम्मतवाला, तोहफ़ा, जस्टिस चौधरी और मवाली जैसी फ़िल्में दीं.

Image copyrightTWITTERट्वीट

साल 1997 में फ़िल्म ‘जुदाई’ के बाद से श्रीदेवी 15 सालों के लिए फ़िल्मों से ग़ायब हो गईं और फिर नज़र आईं साल 2012 में फ़िल्म इंग्लिश-विंगलिश में. यह फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई.

Image copyrightAFPश्रीदेवी

साल 2017 में श्रीदेवी की फिल्म ‘मॉम’ रिलीज़ हुई थी. श्रीदेवी ने फ़िल्मों में लंबी पारी खेली और ‘मॉम’ उनकी 300वीं फ़िल्म थी.फ़िल्मों को उनके योगदान के लिए उन्हें पद्मश्री से नवाज़ा गया था।