ये 4 एक्टर अपने ख़राब लुक्स के कारण हो गए थे रिजेक्ट, पर आज है बॉलीवुड के किंग…

Uncategorized

दोस्तों आज हम आपको सभी को कुछ ऐसे बॉलीवुड की बड़ी और नामी हस्तियों के बारे में बताने जा रहे है! जो आज से लगभग 10 साल पहले क्या थे, और आज के समय में किस मुकाम पर पहुच गए है!

पहले समय में बॉलीवुड में हीरो बनने के लिए कुछ सबसे आवश्यक शर्ते थी, जैसे कि आप दिखने अच्छे लगते हो और आज बदलते समय के साथ फ़िल्मी दुनियां में भी बहुत बदलाव आ गया है! और इसी वजह से नवाजुद्दीन और इरफ़ान खान जैसे अच्छे अभिनेता फ़िल्मी दुनिया को मिले है!

तो दोस्तों आज हम बात करते है, कुछ ऐसे अभिनेता और अभिनत्रियों की जो अपने ख़राब लुक्स की वजह से फ़िल्मी दुनियां से बहार कर दिए गए,लेकिन उन्होंने अपने आपको कम नहीं समझा और अपने परिश्रम, लगन से आज बहुत बड़े मुकाम पर पहुच गए है, जो आप लोगों के सामने है,

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, जिस अभिनेता को अपनी लम्बाई की वजह से तमाम मुसीबतों का सामना करना पढ़ा! अमिताभ बच्चन जिस किसी फिल्म निर्माता या निर्देशक के पास काम के लिए जाते थे, तो इनकी लम्बाई को देख कर इन्हें तुरंत रिजेक्ट कर देता था! लेकिन आमिताभ ने कभी हार नहीं मानी, अपनी पूरी लगन और निष्ठां के कारण इन्हें बहुत अच्छी कामयाबी मिली! जिस लम्बाई के करण अमिताभ को काम नहीं मिलाता था, वही लम्बाई और पर्सनालिटी आज उनकी पहचान बन गई है, और दर्शकों को दीवाना बना दिया है!

अजय देवगन के पिता वीरू देवगन 90 दशक के एक बहुत अच्छे और मशहूर एक्शन डाइरेक्टर रहे है! अजय के पिता की ये इच्छा थी कि उनका बेटा बॉलीवुड का एक एक्टर अच्छा अभिनेता बने! लेकिन अजय देवगन जिस किसी निर्माता या निर्देशक के पास जाते थे, तो उन्हें सांवले रंग के कारण उन्हें रिजेक्ट कर देते थे! अजय ने कभी हार नहीं मानी और अजय देवगन की सबसे पहली फिल्म ” फूल और कांटे ” जब सिनेमा घरों में आने से पहले ही बहुत से पंडितों ने ये भविष्यवाणी की इस ऐसी शक्ल वाले हीरो की फिल्म देखने कोई नहीं जायेगा! लेकिन पंडितो की भविष्यवाणी गलत निकली! और जब अजय देवगन की फिल्म सिनेमा घरो में लगी तो फिल्म देखने के लिए दर्शको की भरी भीड़ लग गई, इस फिल्म ने तो सफलता की साड़ी हदें पार कर दी!

एक्शन हीरो अक्षय कुमार ने बी ग्रेड फिल्मो से अपने करियर की शुरुआत की! अक्षय कुमार को जब पहली बार मेन स्ट्रीम की फिल्म मिली तो उस समय की मशहूर अभिनेत्रियों जैसे- माधुरी दीक्षित, करिश्मा कपूर और जूही चावला ने अक्षय के साथ फिल्म में काम करने से साफ़ मना कर दिया! मगर अक्षय की मेहनत करना बंद नहीं किया और आज के समय में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियां अक्षय के साथ काम करने के लिए सोचती है!

आज के समय की फेमस अभिनेत्री अनुष्का ने अपने एक इंटरव्यू बताया कि शुरुआत के दिनों में मुझे कई निर्माता और निर्देशकों ने यह कह कर वापस कर दिया कि इनका चेहरा बहुत साधारण और घरेलू तरह का है! ऐसे शक्ल की अभिनेत्री तो 80 के दशक में होती थी! इन सब कमेंट्स के बाद भी अनुष्का ने अपना विश्वास छोड़ा और आज अनुष्का शर्मा किसी परिचय और नाम की मोहताज नहीं है! आज वो खुद एक पहचान बन चुकी है!