फिल्म सुर्यवंशम में जो बच्चा बना था अमिताभ का पोता,अब बन गया है सुपर स्टार, देखकर आप भी हैरान रह जाओगे ..

Uncategorized

वो छोटा बच्चा आज साउथ फिल्मों का स्टार है.बाल कलाकार आपको लगभग हर फिल्म में मिल जायेगे और कई सारी फिल्मे उन्ही बाल कलाकारों के इर्द गिर्द घूमती रहती है ,पर बहुत सरे बाल कलाकार समय के साथ गुमनाम हो जाते है और उनमे से कुछ इंडस्ट्री में सुपर स्टार बन जाते है आज हमारे इस लेख में हम आपको एक ऐसे ही बाल कलाकार से मिल्वायेगे जिसे आपने बचपन में तो कई बार जरुर देखा होगा पर आज बिलकुल भी पहचान नहीं पायेगे

ब भी आप चैनल चेंज करते हैं तो अक्सर आपको टीवी पर एक फिल्म आती दिखाई देती है और वो है ‘सूर्यवंशम’। अमिताभ बच्चन और सौंदर्या की मशहूर फिल्म ‘सूर्यवंशम’ टीवी पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली या यूं कहें सबसे ज्यादा दिखाई जाने वाली फिल्म है।

21 मई 1999 को रिलीज होने वाली इस फिल्म में अभिनेता अमिताभ बच्चन डबल रोल में हैं। फिल्म में अमिताभ ने बाप और बेटे दोनों का किरदार अदा किया है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि टीवी पर सबसे ज्यादा देखी जाने वाली यह फिल्म रिलीज के वक्त फ्लॉप हो गई थी। सोनी मैक्स ने यह फिल्म टीवी पर इतनी बार दिखाई है कि इस पर की जोक बन चुके हैं।

सूर्यवन्शम सेट मैक्स पर अब तक हजारों बार दिखाया भी जा चुका है। तो कई लोगों को तो इस फिल्म की कहानी और उसके किरदार तो मुंह जबानी याद हो चुके है। और हीरा ठाकुर को तो लोग खूब पसंद भी करते है। क्योंकि वो अमित जी का एक बहुत ही बेहतरीन किरदार रहा है। जिसमें उन्होंने अपनी काफी मेहनत भी दी है तो जाहिर सी बात है कि फिल्म का हिट तो होना ही था।ऊनके अलावा इस फिल्म में एक और किरदार था जजों उनके पोते का था!

इस फिल्म में तेलगू कलाकार आंनंद वर्धन ने इस रोल को निभाया था! आज के समय में तेलगु का स्टार बन चूका है !आनंद ने मनसंथा और मंजूनाथ जसी कई हिट फिल्मे भी दी है!एक बल कलाकार के रूप में इन्होने अपने कैरिअर की शुरुवात की है!

आनंद वर्धन अब देखने में बहुत ही हैण्डसम लगते है!और अभिनय में तो उनका कोई भी जवाब नहीं है!आनंदवर्धन ने वाकई में जो मुकाम हासिल किये है। वो किसी भी सामान्य इंसान के लिए तो हासिल कर पाना संभव ही नही है। ये इसे देखने के बाद आप भी समझ ही गये होंगे कि हीरा ठाकुर ये पोता आज किस तरह तेलगू इंडस्ट्री पर राज करने वालों में शुमार हो चुका है।वोह अपने कम को जी जन से करते है!

एक बाल अभिनेता से अभिनेता का सफ़र उन्होंने बड़ी ही मुश्किलों से पर किया है!आनंद वर्धन एक बहुत अच्छे इन्सान भी है!उनका लोगो से व्यव्हार भी सेट पर बहुत अच्छा रहता है!

आनंद ने 90 के दशक में कई शीर्र्ष अभिनेत्रियों के साथ काम किया था। आनंद वर्धन ने अपने अभिनय से बॉलीवुड इंडस्ट्री को बहुत ज्यादा प्रभावित भी किया है।

1999 में जब तेलूगू फिल्म सूर्यवंशम की हिंदी रीमेक बनाया गया तो इस फिल्म में बाल कलाकार के रूप में आनंद को लिया गया था। बता दें कि आनंद तेलुगु फिल्मों में अपनी किस्मत को आजमा रहे हैं और चमक रहे हैं !