पोस्ट ग्रेजुएट डिलीवरी ब्वॉय आया डिलीवरी देने, स्टूडेंट ने कर डाला ये पोस्ट

देश का युवा बेरोज़गारी की मार झेल रहा है। आए दिन मीडिया में रिपोर्ट सामने आती रहती है कि कई ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट लोग सफाईकर्मी या सफाई कर्मचारी भर्ती के आवेदन भर रहे हैं। कुछ दिन पहले करीब 1500 इंजीनियर्स ने चपरासी का फॉर्म भरा था। देश में रोज़गार के ऐसे हालात केन्द्र सरकार के वादों की पोल खोलने वाले होते हैं। देश में बेरोज़गारी का आंकड़ा कम होने की बजाय दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहा है। जिसे देख पढ़ाई कर रहे छात्र भी भय की स्थिति में हैं कि इतनी पढ़ाई करने के बाद उन्हें कोी नौकरी मिलेगी भी या नहीं।

 

 

हाल ही में एक कॉलेज का छात्र इस स्थिति का गवाह बना। छात्र उस समय बेसुध हो गया जब एक पोस्ट ग्रेजुएट व्यक्ति उसके घर डिलीवरी ब्वॉय के रूप में पहुंचा। दरअसल कोलकाता के शौविक दत्ता ने ज़ोमैटो पर ऑनलाइन ख़ाने का ऑर्डर दिया था। जिसे लेकर मेराज़ नाम का डिलीवरी ब्वॉय पहुंचा। जिसकी क्वालिफिकेशन देख शौविक दंग रह गए।

 

 

इस घटना के बाद शौविक ने अपने फेसबुक पेज पर पूरा इंसिडेंट शेयर किया। शौविक ने फूड ऑर्डर का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए देश में रोज़गारी के हालातों के बारे में लिखा। छात्र ने लिखा कि पहली बार उसे ज़ोमैटो से ख़ाना ऑर्डर करने पर अफ़सोस है। साथ ही लिखा कि देश को बदलने की ज़रूरत है। नौकरियां बनाने की ज़रूरत है।

यहां देखें शौविक दत्ता का पूरा पोस्ट:

 

 

शौविक दत्ता की ये फेसबुक पोस्ट वायरल होना शुरू हो गई है। जिसके बाद बेरोज़गारी को लेकर एक बार फिर से बहस छिड़ गई है। सरकार भले ही नौकरियों को लेकर कितने भी आश्वासन दे लेकिन एक भय की स्थिति अब भी बनी हुई है। जो आने वाले समय में समाज में एक नकारात्मकता का महौल बना सकती है। देश के युवाओं का भविष्य कहीं ना कहीं खतरे में है। देश का भविष्य कहे जाने वाले युवाओं का खुद का भविष्य ही दाव पर लगा है।

The post पोस्ट ग्रेजुएट डिलीवरी ब्वॉय आया डिलीवरी देने, स्टूडेंट ने कर डाला ये पोस्ट appeared first on TopYaps Hindi.