‘मोगैंबो’ के किरदार के लिए अमरीश पूरी नहीं बल्कि ये अभिनेता था निर्माताओं की पहली पसंद

बॉलीवुड इंडस्ट्री में शेखर कपूर एक ऐसे निर्देशक रहे हैं जिन्होंने अपने करियर में ऐसी कई सारी फिल्में बनाई हैं जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर छप्पर फाड़ कर कमाई की थी लेकिन आज भी उनकी सबसे ज्यादा लोकप्रिय फिल्म मिस्टर इंडिया हैं वही अनिल कपूर श्रीदेवी की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी हालांकि इस फिल्म का किरदार मोकैंबो सबसे ज्यादा फेमस हुआ था! यहां आपको बता दें कि यह किरदार जाने-माने अभिनेता अमरीश पुरी ने निभाया था!

यह किरदार आज भी लोगों के दिलों में बसा हुआ है लेकिन क्या आप सब यह जानते हैं कि मिस्टर इंडिया में इस प्रसिद्ध की किरदार को अभिनेता अमरीश पुरी को नहीं बल्कि अनुपम खेर को दिया गया था?

जहां दरअसल न्यूज़ एजेंसी आईएएस को दिए गए इंटरव्यू के अंदर साल 1987 की इस फिल्म को लेकर खुद अनुपम खेर नहीं खुलासा किया था दरअसल अमरीश पुरी के जन्मदिन के मौके पर अनुच्छेद इस बात का जिक्र करते बताया था कि मिस्टर इंडिया में अमरीश पुरी से पहले मुझे ‘मोगैंबो’ का किरदार निभाने की पेशकश की गई थी। हालांकि एक या दो महीने बाद मुझे फिल्म से निकाल दिया गया। वैसे तो जब आपको किसी फिल्म से हटा दिया जाए तो आमतौर पर आपको काफी बुरा लगता है।

वहीं अभिनेता ने आगे यह भी कहा कि लेकिन जब मैंने मिस्टर इंडिया देखी और फिल्म में अमरीश पुरी का काम देखा तो मुझे लगा कि फिल्म के निर्माताओं ने यह फैसला सही लिया था!

About dp

Check Also

बुर्के को लेकर ये क्या बोल गई अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना,मचा बवाल।

बॉलीवुड एक्ट्रेस और सुपरस्टार अक्षय कुमार की पत्नी ट्विंकल खन्ना जोकि अपने बेबाक बयानों को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *