फेशन नही इस प्रथा के चलते रात होते ही यहाँ की लड़कियों को उतारने पड़ते हैं कपडे, और करना पड़ता है घिनोना काम !

Uncategorized

हम आपको हमेशा ऐसी जानकारी देते हैं जिसके बारे में ना तो आपने कभी पढ़ा होगा और ना ही कभी सुना होगा आज भी हम आपको वो बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकार आप दंग रह जाओगे.आखिर बड़ा सवाल यही है कब होगा लड़कियों पर इस तरह से अत्यचार करना बंद ?ये विडियो जो हम आप सभी के लिए लेकर आये हैं इस विडियो में ये जानकारी दी गयी है इसलिए विडियो जरूर देखें !

शादी हर इंसान के लिए यादगार लम्हां होता है जिसमें दो लोग एक-दूसरे के लिए हमेशा साथ रहने का वादा करते है.शादी एक एेसा रिश्ता है जो दो लोगों को हमेशा साथ रहने का संकेत देता है. अाज के समय में शादी एक एेसा शब्द है जो कहते हुए ही अच्छा लगता है. शादियों से पहले होने वाली परम्पराओं के बारें मे तो आप सभी को पता है.लेकिन प्रथाओं के नाम पर कुछ देशों में शादी से पहले क्या होता है आज ये भी जानकारी हम आपको देंगे.

इस तरह की अजीबोगरीब परंपरा साउथ कोरिया में निभाई जाती है, इस रस्म में दूल्हे को जमीन पर लिटाने के बाद उसके पैरों को रस्सी से बांधकर उसके तलवों पर गन्ने से मारा जाता है, दोस्तों के साथ-साथ, रिश्तेदार भी बारी-बारी से आकर दूल्हे के तलवों पर गन्ने से मारते हैं, साउथ कोरिया में गन्ने को फलाका कहा जाता है।

https://youtu.be/pryYc6XxwB0

लेकिन जरा सोचिए कि शादी से पहले आपके चेहरे पर कालिख पोत दी जाए या आपको डंडो से मारा जाएं तो सुनकर थोडा अजीब लग रहा है ना लेकिन ये सत्य है, दुनिया के हर हिस्से में अलग-अलग मान्यताएँ होती हैं? लेकिन कुछ तो इतनी अजीब होती हैं जिन पर विश्वास करना बहुत ही मुश्किल हो जाता है. आज हम आपको ऐसी ही अजीबोगरीब परंपराओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शादी से पहले निभाई जाती है.

साउथ अमेरिका के एक गांव में शादी से पहले पुरुषों से उनकी मर्दानगी का सबूत मागा जाता है जिसके लिए पुरूषों को शराब का सेवन  कराकर उन्हें 120 वोल्ट का बिजली का झटका दिया जाता है. यदि वह उसका झटका झेल जाता है तो वही असली मर्द माना जाता है. यदि FAIL हो गया तो वह मर्द नामर्द है.

 

साउथ कोरिया में भी एक अजीबोगरीब परंपरा है जिसमें में दूल्हे को जमीन पर लिटाने के बाद उसके पैरों को रस्सी से बांधकर उसके तलवों पर गन्ने से मारा जाता है,  इस परंपरा को दोस्तों के साथ-साथ उसके रिश्तेदार आदि भी दुल्हे को गन्नों से पीटते हैं. इस परंपरा को गन्ना फलाका कहते हैं.