विडियो : वो 5 विज्ञापन जो टीवी पर एक बार आने के बाद भारत में बैन किये गए,ताकि बच्चे ना देख पायें,वजह जानकार आप भी चौंक जाओगे !

Uncategorized

जैसे कि आप सब लोग जानते है कि टीवी इंडस्ट्री पूरी तरह से विज्ञापनों पर आधारित है।लेकिन कभी कभी ये लोग ऐसे विज्ञापन बना देते हैं जोकि आगे चलकर उन्हें मजबूरन बैन करने पड़ते हैं क्योंकि ये इतने अश्लील होते हैं कि अगर बच्चे इन्हें देख लेते तो उन पर इसका बुरा प्रभाव पड़ता !

इन्ही विज्ञापनों के जरिये हमे नई नई वस्तुओं और नई नई चीजों की जानकारी मिलती है और कई बार कंपनियां अपने प्रोडक्ट को प्रोमोट करने के लिए कुछ इस तरह से एडवोटिसमेन्ट करवाती है।

जो कि अभद्र या अश्लीलता की श्रेणी में गिनी जाती है और इन्ही के चलते इन एड्स को टीवी पर से बेन कर दिया जाता है यानी कि भारत सरकार और सेंसर बोर्ड यह एड टीवी पर चलाने की मंजूरी नाहजी देती।

और आज हम आपको बताने वाले है ऐसे ही विज्ञापनों के बारे में जो टीवी में से बेन किये गए चलिए नजर डालते है इन विज्ञापनों पर इनमे से ज्यादातर विज्ञापन बॉडी स्प्रे के ही होते है।आज हम ऐसे भारतीय विज्ञापनों की बात करेंगे जिन्हें देख कर भारत मे बेन करवा दिया। भारत मे टीवी का महत्व काफी ज्यादा है और हर घर के सदस्य टीवी में अपने कोई ना कोई ओएसन्दीदा शो ढूंढ ही लेते है मानो वो ऊना कोई भी एपिसोड मिस नही करते वही के सीरियल ऐसी भी होती है जो पूरे परिवार वाले साथ मे बैठ कर देखे

https://youtu.be/gV5hxnYPI48

ऐसे में कई सारे एड ऐसे बना दिये जाते है जहां अश्लीलता को भूल जाते है और टीवी देखने से भी लोग शरमाते है तो सरकार ऐसी टीवी एड को बेन लगा देती है मतलब यह विज्ञापन टीवी पर ..