मोबाइल चार्जर की वजह से हो गयी 14 साल की लड़की की मौत, कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलती !

Uncategorized

मोबाइल चार्जर साथ रख कर सोते हैं तो हो जाएं सावधान, इस गलती की वजह से हो गई…

स्मार्ट फोन के इस जमाने में लोग बिना मोबाइल के रह ही नहीं सकते हैं. यही वजह है कि अक्सर लोग सोते समय अपने सिरहाने चार्जर और मोबाइल जरूर रख लेते हैं. लेकिन ये गलती आपके जीवन के लिए बहुत ही भारी पड़ सकती है.

हाल ही में वियतनाम में एक एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें एक लड़की मौत चार्जर की वजह से हुई है. अब वियतनाम की रहने वाली 14 वर्षीय लड़की Le Thi Xoan के साथ हुए हादसे को ही ले लिजिए. दूसरी कंपनी का चार्जर भी दिक्कत देने लगा !

इस लड़की की एक गलती या कहे लापरवाही ने उसकी जान ले ली. दरअसल Le Thi Xoan के पास iphone मोबाइल था. ये वहीँ iphone हैं जिसे पाने का सपना हर युवा युवती देखता हैं. Le Thi Xoan ने भी कुछ दिन पहले नया iphone लिया था. कुछ समय बाद Le Thi Xoan के iphone का मोबाइल चार्जर खराब हो गया तो वो किसी दूसरी कंपनी का चार्जर इस्तेमाल करने लगी.

कुछ दिनों बाद ये दूसरी कंपनी का चार्जर भी दिक्कत देने लगा था और थोड़ा डेमेज भी हो गया था लेकिन Le Thi Xoan उस डेमेज चार्जर का इस्तेमाल करती रही. Le Thi Xoan की ये लापरवाही कम नहीं थी कि वो अपनी आदत के मुताबिक रोज रात सोने से पहले उस डेमेज चार्जर से अपना iphone चार्जिंग पर लगा के रात भर यूं ही छोड़ देती थी.

लेकिन एक दिन Le Thi Xoan की ये लापरवाही उसे महँगी पड़ गई. वो जब रात को डेमेज चार्जर से फ़ोन चार्ज कर सो गई तो गलती से उस चार्जर के संपर्क में आ गई जिसकी वजह से चार्जर में आने वाला करंट उसकी बॉडी में चला गया और वो हमेशा के लिए सो गई.

पुलिस का कहना है कि, जोआन के चार्जर के पिन से थोड़ी सी रबड़ की ट्यूब हटी हुई थी. यहीं से उसका शरीर सीधे तार के संपर्क में आ गया और करंट से उसकी मौत हो गई. अब पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि वो चार्जर वाकई में एप्पल का था या डुप्लीकेट था.

इसलिए अगर आप भी रात को फोन चार्जिंग में लगाकर सोते हैं तो आप भी सानधान हो जाएं और आगे से ऐसी गलती न करें. अगर आपको दी गई जानकारी पसंद आई तो ऐसी ही और खबरों के लिए हमें फ़ॉलो कीजिए।