शॉकिंग : लड़के को थी ‘तारे जमीन पर’ फिल्म वाली बीमारी, मदद के नाम पर महिला टीचर ने बना लिए लडके से शारीरिक संबंध,और फिर ..

Uncategorized

आमिर खान की फिल्म ‘तारे जमीन पर’ में एक ऐसी बीमारी के बारे में बताया गया था, जिससे ग्रसित होने पर बच्चे को पढ़ाई में सब कुछ उल्टा-पुल्टा नजर आता है। उस बीमारी का नाम है डिस्लेक्सिया। इसी बीमारी से ग्रसित स्कॉटलैंड के एक 17 वर्षीय छात्र के साथ उसकी एक टीचर ने शारीरिक संबंध बना लिए।

मामला उजागर हुआ तो नौकरी हाथ से गई और शादी भी टूट गई। महिला ने अदालत में छात्र के साथ शारीरिक संबंध बनाने की बात खुद भी कबूली, इस पर अदालत ने उसे बड़ी अजीब सजा सुनाई।

अदालत ने महिला टीचर को सामाजिक संस्था के साथ 6 महीने तक बतौर मनोचिकित्सक परामर्शकर्ता काम करने की सजा दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2012 में स्कॉटलैंड में एप्पी स्प्रंग को उस वक्त रंगे हाथों पकड़ लिया गया जब वह स्कूल डांस के दौरान एक छात्र के साथ अर्धनग्न हालत में थीं। एप्पी की आपत्तिजनक स्थिति के बारे में एक छात्र ने ही स्कूल प्रबंधन को इत्तला दी थी।

एप्पी स्प्रंग स्कॉटलैंड के डमफ्राइज स्थित सेंट जोसफ कॉलेज में बतौर अंग्रेजी की टीचर पढ़ाती थीं। एप्पी पर डिस्लेक्सिया से पीड़िता छात्र के साथ शारीरिक संबंध बनाने का आरोप लगा था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था। खबरों के मुताबिक एप्पी ने छात्र की पढ़ाई में अतिरिक्त मदद करने के नाम पर उससे शारीरिक संबंध बनाए थे।

बाद में एप्पी को टीचर के तौर पर स्कूल में जगह नहीं मिली। पूर्व महिला टीचर की सच्चाई दुनिया के सामने थी, लेकिन बाद में एप्पी ने अपनी पर्सनाल्टी को आश्चर्यजनक रूप से बदल डाला। एप्पी ने खुद को एक सेल्फ बिजनेस वुमन के तौर पर स्थापित कर लिया और कारोबार चलाने वाली कंपनियों के लिए बतौर कंसल्टेंट काम करने लगीं।

जिस आत्मविश्वास और ऊर्जा के साथ एप्पी बिजनेस कंसल्टेंट का काम करती हैं, उससे कोई उनके अतीत के बारे में अंदाजा नहीं लगा सकता है। हालांकि उनके कुछ सोशल मीडिया फॉलोवर्स गाहे-बगाहे उनसे उनके अतीत के बारे में जानने की कोशिश करते हैं, लेकिन एप्पी उन्हें नजरअंदाज करती है। उन्होंने अपने सीवी में भी पूर्व में अपने टीचर होने का अनुभव साझा किया है, लेकिन फिर से टीचिंग जॉब में लौटने के सवाल पर वह कहती हैं कि इसके बारे में बात नहीं करना चाहती है। एप्पी कहती हैं कि 2018 के लिए वह काफी उत्साहित हैं और काफी कुछ जाहिर करती रहेंगी।