आखिरकार खुल ही गया “दिव्या भारती” की मौत से जुड़ा ये राज कि किस जगह किया गया था उनका अंतिम संस्कार!

Uncategorized

बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अदाकारा दिव्या भारती की मौत के आज 24 साल पूरे हो चुके हैं लेकिन अभी तक सुनने को मिलता था कि उस रात ऐसा हुआ था या वैसा हुआ था.

लेकिन कभी भी इस सवाल का पर्दाफाश नहीं हो पाया. आजतक हमें केवल उनकी मौत से जुडी कई अफवाहयें सुनी.

खैर वो तो तब की बात थी लेकिन आज जो खुलासा हम आपके सामने करने जा रहे हैं वो आज तक कभी नहीं हुआ और न ही आपने कभी इसके बारे में सुना होगा.

5 अप्रैल 1993 को लगभग रात के 11 बजे दिव्या भारती मुंबई के वेर्सोवा स्थित अपने तुलसी अपार्टमेंट के पांचवी मंजिल से नीचे गिर गयी थीं जिसके बाद उन्हें आनन् फानन में नजदीकी हॉस्पिटल में ले जाया गया जहाँ दिव्या ने अपनी आखिरी साँस ली और दम तोड़ दिया. मृत्यु के पीछे का बड़ा कारण था सिर के पीछे भारी चोट की वजह से भारी मात्रा में खून बह जाना. लेकिन वहीँ मीडिया ने इस मृत्यु के पीछे के कई कारण बताये.

मीडिया का मानना है कि दिव्या काफी नशा करने लगी थी क्योंकि दिव्या के पति का अंडर वर्ल्ड माफिया के साथ संबंध था और इस वजह से दिव्या काफी परेशान रहने लगी थीं. अपनी परेशानी को दूर करने के लिए ही वो शाराब का सेवन करती थी. खैर दिव्या की मृत्यु को इतने साल हो गए लेकिन उनकी मृत्यु का मुख्य कारण आज भी रहस्यमय बना हुआ है.

7 अप्रैल 1993 को मुंबई में विले पारले के शमशान घाट में उनका अंतिम संस्कार किया गया. आज भेले ही दिव्या भारती हमारे बीच में नहीं हैं मगर आज भी वे लोगों के दिलों में राज करती हैं और उन्हें कोई भी नहीं भूला है.