जिस घोड़े को माना अपना BEST FRIEND उसी के साथ इस महिला ने की ऐसी हरकत जिसने भी देखा हो गया शर्मसार

Uncategorized

इंसान और जानवर जब एकदुसरे के दोस्त बन जाते हैं तो फिर दोनों ही अनी दोस्ती बहुत ही अच्छे से निभाते हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है की जिस जानवर को हमने अपने पास रखा अपना प्यार दिया उसी के साथ कोई घिनौनी हरकत हो जाए तो क्या होगा? आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने वाले हैं जिसे सुन आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे और इंसान होने के नाते आपको उस बेजुबान जानवर पर तरस आएगा की क्यों ऐसा कुछ उसके साथ हुआ।

स्वीडन की महिला जॉकी हेलेना अपने द्वारा लिए गए फैसले की वजह से विवादों में घिर गई है और इसका कारण सुनेंगे तो आपको भी विश्वास नहीं होगा की आखिर कोई इंसान ऐसी गिरी हुई हरकत कैसे कर सकता है। दरअसल हुआ कुछ ऐसा की उस महिला ने एक घोड़े को पाला था और उस घोड़े को अपना बेस्ट फ्रेेंड मानती थी। उस घोड़े की मौत के बाद उस महिला ने उसे पकाकर खा गई। दरअसल हेलेना का घोड़ा एक हादसे में बूरी तरह से घायल हो गया था और फिर इसके बाद उसकी मौत हो गई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल मई में 24 साल की स्टाह्ल का ‘इफी मन्ट’ नामक घोड़ा गंभीर रूप से जख्मी हो गया था। वेटनरी डॉक्टर्स ने स्टाह्ल (जॉकी) को उसे मार देने की सलाह दी थी। पर उसने मृत घोड़े को दफनाने या उसकी बॉडी सेल करने की बजाए उसे खाने का फैसला लिया।

ऐसा करने के पीछे उसने दलील दी, ‘मीट उद्योग गलत दिशा में जा रहा है। इसलिए जरूरी है कि मैं उस जानवर को खाऊं, जिसने (घोड़े) एक बेहतर जिंदगी जी है।’ बता दें कि स्टाह्ल ने दिसंबर में अपने फेसबुक पोस्ट पर घोड़े को पकाकर खाने के अपने फैसले का खुलासा किया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्टाह्ल ने छह महीने तक घोड़े के मीट को खाया था। – उसके मुताबिक, उसने दोस्तों के बीच भी घोड़े का मीट सर्व किया था। हालांकि, उनमें से कुछ ने उसके इस फैसले पर नाराजगी जताई थी। – इस महिला जॉकी ने मां से कहा था, ‘अगर मैं उस जानवर को नहीं खा सकती, जिसने बेहतर जिंदगी जी है, तो मैं कभी भी मीट नहीं खाऊंगी।’ सोशल मीडिया पर आई निशाने पर – फेसबुक पर एक यूजर ने स्टाह्ल को जमकर कोसा है। उसने लिखा, ‘तुम्हें घोड़े के प्रति रिस्पेक्ट दिखाना चाहिए। तुम्हारा डिसिजन काफी फूहड़ था।’