कॉलसेंटर्स में कस्टमर्स के साथ होता है ऐसा व्यवहार, देखें वीडियो

Uncategorized

मित्रों जैसा की आप लोग अवगत ही होगे कि आज के समय में हमे सुविधा के लिये कई ऐसी व्‍यवस्‍थाये मिली है जो कि हमारी जानकारी के लिये काफी महत्‍वपूर्ण है। आज के नये युग में टेलीकॉंम कम्‍पनी ने अपना आदिपत्‍य पूरी दुनिया पर कर लिया है। इसी से संबंधित एक शर्मनाक विडियो वायरल हो रहा है, उस विडियो को आप भी देखेगें तो हैरानी में पड़ जायेगे।

आपको बता दे कि बैंको और टेलीकॉम कंपनियों में कॉल सेंटर प्रमुख है, कई प्रमुख कंपनियां जैसे आईसीआईसीआई बैंक, एसबीआई बैंक, एचडीएफ़सी बैंक, एक्सिस बैंक द्वारा कॉल सेंटर  उपयोग किया जाता है। ताकि वे हर समय अपने कस्टमर्स के साथ जुड़े रहे।

इस सुविधा का लाभ आप किसी भी समय ले सकते हैं, मदद कस्टमर्स की आवश्‍यकता के अनुसार, बैंकों ने अपना समय निर्धारित किया है। जैसे यदि कस्टमर को खाते से जुड़ा अपना मोबाइल नम्बर बदलने की आवश्‍यकता है, तो उसका निश्चित समय होता है। इसके लिए सुबह 10 बजे से रात के 8 बजे तक का टाइम निर्धारित है।

दरअसल आज के समय में हमारे देश के टाटा, बिड़ला, अंबानी जैसे हुए हैं जिनकी तरक्की देखकर ऐसा लगता है, मानो सच में हमारा देश विकास कर रहा है, पर वहीं दूसरी ओर आज के युवावर्ग को देखते हुए ये मानना भी बेहद आवश्‍यक है, कि आज भी हमारे देश में बेरोजगारों की कमी नहीं है।

वहीं दूसरी ओर आज के युवावर्ग को देखते हुए ये भी मानना बेहद आवश्‍यक है कि आज भी हमारे देश में बेरोजगारों की कमी नहीं है। बेरोजगारी से जूझती इस युवा पीढ़ी के लिए टेलीकॉम इंडस्ट्री ने रोजगार के नए अवसर पैदा किए है। टेलीकम्यूनिकेशन इंडस्ट्री में रोजगार का ऐसा ही एक अवसर बना ‘कॉल सेंटर’,

कॉल सेंटर में काम करने वाले कुछ लोग कस्टमर्स के साथ ऐसी हरक़त कर जाते हैं, जो वाक़ई शर्मनाक होती है। ऐसा ही कुछ हुआ है इस वीडियो में, आइये देखते है।

मित्रो अधिक रोचक बाते व लेटेस्‍ट न्‍यूज के लिये आप हमारे पेज से जुड़े और अपने दोस्तो को भी इस पेज से जुड़ने के लिये भी प्रेरित करें।